Friday , June 21 2024 4:27 PM
Home / Uncategorized / ये मेरा आखिरी लेटर… हम फिर व्हाइट हाउस जीतेंगे, समर्थकों से बोले ट्रंप, आज हो सकती है गिरफ्तारी

ये मेरा आखिरी लेटर… हम फिर व्हाइट हाउस जीतेंगे, समर्थकों से बोले ट्रंप, आज हो सकती है गिरफ्तारी


अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ 2016 के चुनावी कैंपेन में अनियमित भुगतान मामले में सुनवाई चल रही है. उन्हें कभी भी गिरफ्तार किए जाने की उम्मीद है. इस बीच ट्रंप ने समर्थकों को एक ई-मेल भेजकर कहा कि हो सके तो ये मेरे तरफ से लिखा हुआ आखिरी लेटर हो. आपसे मिले समर्थन का शुक्रिया. इस लड़ाई में जीत हमारी होगी और हम व्हाइट हाउस फिर से जीतेंगे.
न्यूयॉर्क के मैनहटन कोर्ट में भारी सुरक्षा बैरिकेडिंग की गई है. राष्ट्रपति ट्रंप की तरफ से मंगलवार (21 मार्च) को गिरफ्तार किए जाने संबंधी सोशल मीडिया पोस्ट के बाद उनके समर्थकों के विरोध प्रदर्शन की आशंका है. ट्रंप के खिलाफ 2016 के चुनावी कैंपन में अनियमित भुगतान मामले की सुनवाई चल रही है जिसमें उन्हें दोषी करार दिए जाने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि अभी इस मामले में अदालती ज्यूरी का फैसला आना बाकी है.
मनी हैस मामले में सुनवाई – न्यूयॉर्क पुलिस ने सोमवार (20 मार्च) को डोनाल्ड ट्रंप के संभावित ऐतिहासिक मामले, जिसमें एक एडल्ट स्टार को दिए गए पैसे के मामले में संभावित गिरफ्तारी को देखते हुए आगे की सुरक्षा कड़ी कर गई है. अमेरिका की फाइनेंस कैपिटल न्यूयॉर्क में सोमवार शाम को हुए विरोध प्रदर्शन में केवल कुछ दर्जन भर ट्रंप समर्थकों ने भाग लिया, हालांकि जूरी ने मैनहट्टन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी एल्विन ब्रैग के ओर से साल 2016 में स्टॉर्मी डेनियल्स को किए गए पैसें की भुगतान की जांच की.
2024 चुनाव से पहले ट्रंप को लग सकता है झटका– अगर किसी भी तरह का अभियोग आरोप डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ दायर किया जाता है तो ट्रंप पहले पूर्व या मौजूद राष्ट्रपति बन जाएंगे, जिन पर अपराध का आरोप लगाया जाएगा. ऐसा होने पर अगले साल होने वाले 2024 चुनाव से पहले उन्हें तगड़ा झटका लगेगा. वहीं पिछले हफ्ते के आखिरी में ट्रंप ने बयान दिया था कि वो मंगलवार को गिरफ्तार हो सकते है.
उन्होंने समर्थकों से इसका विरोध करने का अनुरोध किया था. वहीं, एनबीसी न्यूज ने कहा कि पुलिस और अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने शुरुआती सुरक्षा आकलन किया, जिसमें मैनहट्टन क्रिमिनल कोर्ट के चारों ओर सुरक्षा घेरा बनाना शुरू किया, जहां ट्रंप के न्यायाधीश के सामने पेश होने की संभावना है.