Sunday , December 5 2021 9:50 PM
Home / News / ट्रंप ने कहा-अगर जीता तो चुनाव परिणाम पूरी तरह स्वीकार करूंगा, नहीं तो…

ट्रंप ने कहा-अगर जीता तो चुनाव परिणाम पूरी तरह स्वीकार करूंगा, नहीं तो…

2
वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि अगर वह इस चुनाव में जीतते हैं तो वह चुनाव परिणाम को पूरी तरह स्वीकार करेंगे, हालांकि ‘संदिग्ध नतीजे’ की स्थिति में उनको कानूनी चुनौती देने का अधिकार होगा। ट्रंप ने आेहयो के डेलवेयर में कहा कि देवियों और सज्जनों, मैं आज एक बड़ा एेलान करना चाहता हूं। मैं अपने सभी समर्थकों और अमेरिका की जनता से वादा करना और संकल्प लेना चाहता हूं कि अगर मैं जीतता हूं तो इस एेतिहासिक चुनाव के परिणाम को पूरी तरह से स्वीकार करूंगा।

बहरहाल, उन्होंने यह भी कहा कि मैं स्पष्ट चुनावी परिणाम को स्वीकार कर लूंगा लेकिन संदिग्ध नतीजे होने की स्थिति में विरोध करने और कानूनी चुनौती देने का मेरा अधिकार सुरक्षित है। इससे पहले जब नेवादा विश्वविद्यालय में हुई बहस के दौरान जब बुधवार रात उनसे यह पूछा गया कि क्या वह चुनाव परिणाम को स्वीकार करेंगे, उन्होंने कहा कि मैं उसी समय इस पर विचार करूंगा। मैं अभी इससे संबंधित किसी बात पर विचार नहीं कर रहा हूं।

करीब 90 मिनट चली इस बहस के दौरान ट्रंप ने मौजूदा चुनाव में धांधली होने की बात दोहराते हुए कहा कि मैं आपको उसी समय बताउंगा। मैं आपको रहस्य की स्थिति में रखूंगा। ट्रंप ने कहा कि मीडिया बहुत बेईमान है और बहुत भ्रष्ट है और वह चीजों को जिस तरह बढ़ा चढ़ाकर दिखाता है, वह हैरान करने वाला है। न्यूयार्क टाइम्स ने इस बारे में एक लेख लिखा। वे परवाह भी नहीं करते, वे इतने बेईमान हैं कि उन्होंने मतदाताओं के दिमाग में जहर घोल दिया है लेकिन मुझे लगता है कि उनके लिए यह दुर्भाग्य की बात है कि मतदाता इस बात को समझ रहे हैं।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This