Wednesday , May 29 2024 11:49 AM
Home / Sports / कोटला में भी जीत का डंका बजाने उतरेगा भारत

कोटला में भी जीत का डंका बजाने उतरेगा भारत

7
नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम धर्मशाला में शानदार शुरूआत करने के बाद पिछले 11 साल से अपने अभेद्य दुर्ग रहे फिरोजशाह कोटला मैदान में न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरूवार को होने वाले दूसरे एकदिवसीय मैच में जीत का डंका बजाकर अपनी बढ़त मजबूत करने के इरादे से उतरेगी।

भारत ने अपने 900वें वनडे में धर्मशाला में न्यूजीलैंड को एकतरफा अंदाज में 6 विकेट से पराजित कर यादगार जीत दर्ज की थी। न्यूजीलैंड को टैस्ट सीरीज में 3-0 से धो चुकी भारतीय टीम के निशाने पर लगातार 5वीं जीत रहेगी। भारत पिछले 11 वर्षों में कोटला मैदान में खेले गए पिछले कुल 13 टेस्ट और एकदिवसीय मैचों में भारत एक बार भी नहीं हारा है, इनमें से उसने 12 मैच जीते हैं और एक मैच रद्द रहा है। महेंद्र सिंह धोनी का इस मैदान पर शानदार रिकार्ड रहा है और अपनी कप्तानी में 6 मैचों में उन्होंने 5 जीते हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज अगले वर्ष होने वाली चैंपियंस ट्राफी के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है। भारत को चैंपियंस ट्राफी से पहले कुल 8 एकदिवसीय मैच खेलने हैं जिनमें से एक मैच पूरा हो चुका है। भारत को इन 8 मैचों के दौरान ही चैंपियंस ट्राफी के लिए अपना टीम संयोजन तलाश लेना है।

भारत के वनडे के कुछ शीर्ष खिलाड़ी शिखर धवन और सुरेश रैना फिलहाल पूरी तरह फिट नहीं है। रैना बुखार के कारण दूसरे मैच से भी बाहर हो गए हैं जबकि शिखर को टैस्ट सीरीज में अंगूठे में चोट लग गई है। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा को सीरीज के पहले 3 मैचों से विश्राम दिया गया है। इन खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में भारत में धर्मशाला में पहले वनडे में गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में शानदार प्रदर्शन किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *