Monday , May 27 2024 2:00 AM
Home / News / US राष्ट्रपति चुनाव: पहली प्रेसीडेंशियल डिबेट शुरू, हिलेरी ने ट्रंप को आर्थिक मुद्दों पर घेरा

US राष्ट्रपति चुनाव: पहली प्रेसीडेंशियल डिबेट शुरू, हिलेरी ने ट्रंप को आर्थिक मुद्दों पर घेरा

2
वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति के दावेदार हिलेरी क्लिंटन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच पहली यूएस प्रेसीडेंशियल डिबेट शुरू हो गई है। डिबेट के पहले राउंड में आर्थिक नीतियों पर बहस हो रही है जिसमें हिलेरी ने ट्रंप को आर्थिक नीतियों पर घेरा।

हिलेरी का ट्रंप पर वार
हिलेरी ने कहा कि ट्रंप ने अपने अरबपति पिता की मदद से बिजनैस शुरू किया था लेकिन ट्रंप ने इसे एक ‘छोटा सा लोन’ बताया। हिलेरी ने कहा कि एक छोटा सा बिजनेस चलाने वाला पिता भले ही आपको मिलियन डॉलर की बेल न दिला सके लेकिन आपको मेहनत और ईमानदारी से काम करने का महत्व जरूर सिखा सकता है। हिलेरी ने कहा कि हमें एक ऐसी अर्थव्यवस्था तैयार करनी होगी, जो हर किसी के लिए हो, सिर्फ बड़े लोगों के लिए नहीं। हिलेरी ने कहा कि ट्रंप के पास जिस इकोनॉमिस्ट प्रोजेक्ट का प्लान है, वो देश के कर्ज को $5,000,000,000,000 बढ़ा देगा। हुलिरी ने कहा कि ट्रंप अपनी कमाई और करों में क्या छिपा रहे हैं।

ट्रंप का पलटवार
डोनाल्ड ट्रंप ने हमलावर होते हुए कहा कि हिलेरी क्लिंटन और ओबामा की नीतियों ने पिछले 8 सालों में 9 ट्रिलियन तक कर्ज बढ़ा दिया है। ट्रंप ने हिलेरी से कहा, ‘मैं नौकरियां वापस दिला सकता हूं लेकिन आप ऐसा नहीं कर सकतीं। ट्रंप ने कहा कि हिलेरी अपनी ई-मेल्स सार्वजनिक करें ,मैं अपनी कमाई के ब्यौरा दूंगा। बता दें कि यह बहस लगभग डेढ़ घंटे तक चलेगी और इस का लाइव टेलीकास्ट चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *