Thursday , May 30 2024 5:27 AM
Home / Sports / सेरेना ने कमाई के मामले में शारापोवा को पीछे छोड़ा

सेरेना ने कमाई के मामले में शारापोवा को पीछे छोड़ा

Serena-Williams-2
लॉस एंजिलिस | फ्रेंच ओपन में खिताब हासिल करने से चूकीं विश्व की नम्बर एक महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स कमाई के मामले में जरूर चैम्पियन हैं। उन्होंने सर्वाधिक कमाई करने वाली महिला खिलाडिय़ों की सूची में रूस की मारिया शारापोवा के 11 साल के लम्बे आधिपत्य को समाप्त कर दिया है। फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार सेरेना सबसे अधिक कमाई करने वाली महिला खिलाड़ी हैं। अमरीकी खिलाड़ी ने इस मामले में एक समय उनसे आगे रहीं और फिलहाल डोपिंग आरोपों के कारण अस्थायी निलंबन झेल रही शारापोवा को पीछे छोड़ दिया है।
डोपिंग में नाम आने के बाद हुए भाव कम
सेरेना की पिछले 12 महीने में इनामी राशि और मैदान के बाहर होने वाली कमाई करीब 2.89 करोड़ डॉलर के करीब है। शारापोवा लम्बे अर्से से नम्बर एक पर थीं, लेकिन डोङ्क्षपग में नाम आने के बाद उनकी प्रायोजन से होने वाली कमाई में कमी आई है। हालांकि वह अभी भी 2.19 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ दूसरे नम्बर पर हैं। अमरीका की मिक्सड मार्शल आर्ट खिलाड़ी रोंडा रोसी 1.40 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ आठवें से सीधे तीसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। उनके बाद एनएएससीएआर ड्राइवर डैनिका पैट्रिक (1.39 करोड़ डॉलर) हैं।
टेनिस खिलाडि़यों की धूम
सर्वाधिक कमाई करने वाली शीर्ष 10 महिला खिलाडिय़ों में टेनिस स्टार्स की धूम मची हुई है। इनमें पोलैंड की एग्निएज्का रद्वांस्का (1.02 करोड़) पांचवें, डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी (80 लाख डॉलर), फ्रेंच ओपन चैम्पियन स्पेन की गरबाइन मुगुरुजा (76 लाख), सर्बिया की एना इवानोविच (74 लाख), बेलारूस की विक्टोरिया अजारेंका (66 लाख) और कनाडा की युजिनी बुकार्ड(62 लाख डॉलर) शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *