Thursday , May 30 2024 7:20 AM
Home / Business & Tech / जिओ रिलायंस  का ‘डेटागीरी’ का ऑफर, दिसंबर तक सबकुछ फ्री

जिओ रिलायंस  का ‘डेटागीरी’ का ऑफर, दिसंबर तक सबकुछ फ्री

 

maxresdefaultमुंबई : रिलायंस इंडस्टरीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आज जियो के ग्राहकों के लिए मुफ्त वॉयस कॉलिंग, शून्य रोमिंग शुल्क और सस्ती डेटा दरों की घोषणा की. इसके अलावा अंबानी ने जियो ग्राहकों के लिए पांच सितंबर से 31 दिसंबर तक के लिए ‘मुफ्त वेलकम ऑफर’ की भी घोषणा की. जियो शुरुआती चार महीनों के लिए मुफ्त डेटा सेवाओं की पेशकश कर रही है और उसके बाद वह डेटा के दस प्लानों की पेशकश करेगी. इन प्लानों के तहत कभी-कभी डेटा प्रयोग करने वाले ग्राहकों के लिए एक दिन की अवधि वाला 19 रुपये का प्लान, कम डेटा प्रयोग करने वालों के लिए 149 रुपये प्रतिमाह का प्लान और बहुत ज्यादा डेटा खपत करने वालों के लिए 4,999 रुपये प्रतिमाह का प्लान है.

रिलायंस इंडस्टरीज की 42वीं वार्षिक आम सभा में अपने एक घंटे के संभाषण में अंबानी ने कम से कम समय में जियो के लिए दस करोड ग्राहकों का लक्ष्य रखा है. कंपनी ने अपने हैंडसेट ब्रांड लाइफ के तहत सबसे वहनीय स्मार्टफोन की भी घोषणा की जिसकी कीमत 2,999 रुपये है. मुकेश अंबानी ने उपभोक्ता से कहा कि हमारा वेलकम ऑफर हर किसी के लिए पांच सितंबर से शुरू हो रहा है, हर भारतीय अब ‘डेटागीरी’ करें. रिलायंस जियो का कनेक्शन केवल आधार कार्ड से भी मात्र 15 मिनट में मिलेगा. पांच सितंबर से रिलायंस जियो औपचारिक रूप से अपना कारोबार शुरू करेगा.

मुकेश अंबानी ने सभी कंपनियों से स्वस्थ प्रतिस्पर्धा का आग्रह किया. उन्होंने टेलीकॉम कंपनियों से रिलायंस जियो को नेटवर्क देने की भी अपील की. मुकेश अंबानी ने कहा रिलायंस जियो से 50 लाख रोजगार का अवसर पैदा होगा. मुकेश अंबानी ने कहा कि उपभोक्ताओं को महंगे मोबाइल खरीदने की जरुरत नहीं है. जियो 2999 रुपये की कम कीमत पर 4जी मोबाइल बाजार में ला चुका है. मुकेश अंबानी ने कहा कि 500 करोड़ रुपये का नया वेंचर फंड बनाया गया है. जहां से युवाओं को व्यापार में सहायता मिलेगी.

उन्होंने कहा कि अबतक जिस एक जीबी 3जी डाटा के लिए बाजार में 250 रुपये के प्लान थे वहीं अब 50 रुपये में एक जीबी 4जी डाटा मिलेगा. 50 रुपये में एक जीबी डाटा देने के बाद अगर उपभोक्ता को अधिक डाटा की आवश्‍यकता होगी तो और भी सस्ते दरों पर उपलब्ध कराया जायेगा. अंबानी ने कहा कि वन इंडिया के अवधारणा के साथ पूरे देश में रोमिंग फ्री होगा. रोमिंग के लिए किसी भी प्रकार की कटौती नहीं की जायेगी. जियो ऐसे टेरिफ प्लान लेकर आयेगा, जिसमें लोगों को काफी लचीलापन मिलेगा और आजादी भी मिलेगी.

उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो फ्री सेवा के बाद मात्र 50 रुपये में एक जीबी डेटा उपलब्ध करवायेगा. अंबानी ने अपने प्रोडक्ट रिलायंस जियो को लांच करते हुए कहा कि रिलायंस जियो भारत को डेटा की किल्लत से डेटा बहुलता की ओर ले जाएगी. डिजिटल जीवन के लिए डेटा ऑक्सीजन की तरह है, किसी को भी डेटा पहुंच से बाहर नहीं होना चाहिए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *