Thursday , December 2 2021 5:04 PM
Home / Sports / बेंगलुरु का एक और फ्लॉप प्रदर्शन

बेंगलुरु का एक और फ्लॉप प्रदर्शन


बेंगलुरू: आस्ट्रेलिया के दो खिलाडिय़ों तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई और तूफानी बल्लेबाज आरोन फिंच के लाजवाब प्रदर्शन से गुजरात लायन्स ने वीरवार को यहां रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ एकतरफा मैच में सात विकेट से आसान जीत दर्ज करके विराट कोहली एंड कंपनी की आईपीएल प्लेआफ में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका दिया जबकि अपनी संभावनाओं को पंख लगाए। कोलकाता में चार दिन पहले आईपीएल के न्यूनतम स्कोर 49 रन पर ढेर होने वाली आरसीबी की टीम फिर से शुरू में लडख़ड़ा गई और फिर अंत तक इससे नहीं उबर पाई।

उसके केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिनमें से पवन नेगी ने 19 गेंदों पर 32 और केदार जाधव ने 18 गेंदों पर 31 रन बनाए और आखिर में उसकी टीम 20 आेवर में 134 रन पर आउट हो गई। एेसी स्थिति में फिंच ने केवल 34 गेंदों पर पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 72 रन की पारी खेलकर आरसीबी की वापसी करने की धुंधली सी उम्मीदों को भी खत्म कर दिया। कप्तान सुरेश रैना 30 गेंदों पर 34 रन बनाकर नाबाद रहे और इस तरह से लायन्स ने केवल 13.5 आेवर में तीन विकेट पर 135 रन बनाकर 37 गेंद शेष रहते हुए बड़ी जीत दर्ज की। आरसीबी की यह नौ मैचों में छठी हार है और उसके केवल पांच अंक हैं। इससे उसकी प्लेआफ में पहुंचने की संभावना क्षीण पड़ गई है। दूसरी तरफ लायन्स ने आठवें मैच में तीसरी जीत दर्ज की और अब वह अंकतालिका में छठे स्थान पर पहुंच गया है।

लायन्स को शुरू में मजबूत स्थिति में पहुंचाने का श्रेय गेंदबाजों विशेषकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टाई को जाता है जिन्होंने चार आेवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिए। रविंद्र जडेजा ने 28 रन देकर दो , जबकि जेम्स फाकनर, बासिल थंपी और अंकित सोनी ने एक एक विकेट हासिल किया।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This