Sunday , December 5 2021 8:19 PM
Home / Sports / 1988 से नहीं हारा ऑस्ट्रेलिया, क्या पाकिस्तान रच पाएगा इतिहास

1988 से नहीं हारा ऑस्ट्रेलिया, क्या पाकिस्तान रच पाएगा इतिहास

4
ब्रिस्बेन: पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज कल से शुरू होने वाली है। दोनों टीमों के बीच गाबा के ब्रिस्बेन स्टेडियम में पहला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। पाकिस्तान टीम का हालिया फॉर्म काफी अच्छा दिखा लेकिन ऑस्ट्रेलिया में उनका रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। पाकिस्तान की टीम ऑस्ट्रेलिया में इससे पहले 11 टेस्ट सीरीज खेल चुकी है लेकिन उन्हें कभी जीत नसीब नहीं हुई। उसने यहां पिछली तीन श्रृंखलाएं 3-0 के अंतर से गंवाई है। पाकिस्तान ने 1999 के बाद ऑस्ट्रेलिया में जो 9 टेस्ट मैच खेले हैं, उन सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

क्या पाकिस्तान रच पाएगा इतिहास
वहीं ब्रिस्बेन स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन पर नजर डालें तो रिकॉर्ड चौंका देने वाले हैं। ऑस्ट्रेलिया ने 1988 से यहां खेले गए 27 टेस्ट मैचों में से कोई मैच नहीं गंवाया है। दूसरी तरफ पाकिस्तान ने ब्रिस्बेन में 4 टेस्ट मैच खेले हैं लेकिन इनमें से उसे किसी में जीत नहीं मिली है। अब देखना यह है कि क्या पाकिस्तान टीम पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर इतिहास रच पाएगी या नहीं। पाकिस्तान की उम्मीदें वहाब रियाज और मोहम्मद आमिर के अगुआई वाली आक्रमण पर टिकी हैं। स्टार्क ने आमिर के बारे में कहा, ‘वह बेहद कुशल गेंदबाज है। विश्व क्रिकेट में हर कोई इस बारे में जानता है। वह अच्छी तेजी से गेंद करता है और स्विंग भी कराता है। वह अपने खेल को अच्छी तरह से समझता है।’

ब्रिस्बेन पहुंचने से पहले हार चुका है पाकिस्तान
ब्रिस्बेन पहुंचने से पहले न्यू जीलैंड में खेले गए दोनों टेस्ट मैच भी पाकिस्तान ने गंवाए थे, जिससे उसका मनोबल कमजोर है। उसने दोनों मैच बड़े अंतर से गंवाए थे। इनमें हैमिल्टन में खेला गया दूसरा टेस्ट मैच भी शामिल हैं, जिसमें पाकिस्तान ने आखिरी सत्र में 9 विकेट गंवा दिए थे। ऑस्ट्रेलिया टीम के पेस मिशेल स्टार्क को उम्मीद है कि कुछ नये चेहरों वाली स्टीव स्मिथ की अगुआई वाली टीम घरेलू परिस्थिति का फायदा उठाने में सफल रहेगी। इस टीम ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका से तीसरा मैच जीतकर लगातार 5 मैच में हार के सिलसिले को रोका था।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This