Thursday , July 25 2024 9:19 AM
Home / Sports / बंगलादेश ने पाकिस्तान दौरे से किया इंकार

बंगलादेश ने पाकिस्तान दौरे से किया इंकार


ढाका: बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने जुलाई से पूर्व प्रस्तावित दो ट्वटी 20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा करने से इंकार कर दिया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए प्रयास कर रहे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) ने पड़ोसी बंगलादेश को पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के लिए आमंत्रित किया था।

करीब 3 सप्ताह पहले ही लाहौर में पीसीबी ने पाकिस्तान सुपर लीग का फाइनल आयोजित किया था। इस दौरान बीसीबी के प्रतिनिधि के तौर पर एकेएम अनिसूद दौला भी लाहौर में मौजूद थे, लेकिन शुक्रवार को बीसीबी के मीडिया एवं संवाद समिति के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने साफ किया कि उन्हें जो रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं वह संतोषजनक नहीं हैं और इसलिए बंगलादेश अपने प्रस्तावित पाकिस्तान दौरे से हट रहा है। वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) के सुरक्षा सलाहकार सीन नोरिस अप्रैल में आईसीसी की बोर्ड बैठक में पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर अपनी रिपोर्ट पेश कर सकते हैं। सीन पीएसएल फाइनल के लिये पाकिस्तान गये थे।

पाकिस्तान को जुलाई में बंगलादेश दौरे पर जाना है और उससे पहले पीसीबी ने बंगलादेशी टीम को पाकिस्तान दौरे पर बुलाया था। पीसीबी के अध्यक्ष शहरयार खान ने हाल में संकेत भी दिये थे कि बंगलादेश के पाकिस्तान में खेलने की संभावना काफी कम है क्योंकि उन्हें सुरक्षा से अधिक राजनीतिक चिंताएं हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि वह आईसीसी की बोर्ड बैठक में भी बीसीबी अधिकारियों से बात कर समझौता करने का प्रयास करेंगे।
शहरयार ने साथ ही कहा कि बंगलादेश ने पिछले छह वर्षाें से पाकिस्तान में सीरीज खेलने से इंकार किया है और इसके लिये उसे मुआवजे का भुगतान करना चाहिये। वहीं दोनों बोर्डों के बीच राजस्व भुगतान को लेकर भी विवाद चल रहा है। पिछले दो वर्षाें में वेस्टइंडीज, आयरलैंड और श्रीलंका के बाद बंगलादेश चौथी टीम है जिसने पाकिस्तान दौरे पर जाने से इंकार किया है।