Monday , November 29 2021 6:07 AM
Home / Sports / गंभीर, उथप्पा की पारी पड़ी पुणे पर भारी, कोलकाता ने 7 विकेट से दर्ज की जीत

गंभीर, उथप्पा की पारी पड़ी पुणे पर भारी, कोलकाता ने 7 विकेट से दर्ज की जीत


पुणे: राबिन उथप्पा (87) और कप्तान गौतम गंभीर (62) के बीच दूसरे विकेट की 158 रन की साझेदारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने आज पुणे को सात विकेट से हराकर अंकतालिका में पहले स्थान पर कजा कर लिया। जीत के लिये 183 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दो बार की चैम्पियन कोलकाता ने शुरू ही आक्रामक रूख अपनाया और 11 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज की। विकेटकीपर बल्लेबाज उथप्पा खास तौर पर काफी आक्रामक दिखे जिन्होंने सिर्फ 47 गेंद में सात चौकों और छह छक्कों की मदद से 87 रन बनाये। कप्तान गंभीर ने उनका बखूबी साथ देते हुए 46 गेंद में 62 रन बनाये जिसमें छह चौके और एक छक्का शामिल था।

कोलकाता ने पहला विकेट सुनील नारायण के रूप में गंवाया जो 16 रन बनाकर तीसरे आेवर में रन आउट हुए। उस समय स्कोर बोर्ड पर 20 रन ही टंगे थे लेकिन इसके बाद उथप्पा और गंभीर ने संभलकर खेला। उथप्पा 17वें आेवर में जयदेव उनादकट की गेंद पर लांग आफ में बड़ा शाट खेलने के चक्कर में राहुल त्रिपाठी को कैच दे बैठे। उस समय कोलकाता को 20 गेंद में पांच रन की जरूरत थी।

कप्तान गंभीर 18वें आेवर में डेनियल क्रिस्टियन की गेंद पर शरदुल ठाकुर को कैच दे बैठे। डेरेन ब्रावो ने 19वें आेवर की पहली गेंद पर ठाकुर को चौका जड़कर जीत की औपचारिकता पूरी की। इस जीत के साथ केकेआर आठ मैचों में 12 अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। वहीं पिछले तीन मैच जीतकर चौथे स्थान तक पहुंची पुणे आठ मैचों में आठ अंक लेकर चौथे स्थान पर कायम है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This