Saturday , July 13 2024 11:10 AM
Home / News / मुंबई टेस्ट : आश्विन ने एंडरसन पर कटाक्ष कर अपनी भड़ास निकाली, कोहली का बीच बचाव

मुंबई टेस्ट : आश्विन ने एंडरसन पर कटाक्ष कर अपनी भड़ास निकाली, कोहली का बीच बचाव

 

downloadमुंबई। चोटिल अजिंक्य रहाणे टीम से बाहर हो गए हैं और इस कारण स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को नया उपकप्तान बनाया गया है। हालांकि इन सबसे इतर अश्विन मैदान में विशेष अंदाज में कटाक्ष करने से बाज नहीं आते हैं। भले ही मैच के बाद उन्हें उपकप्तान घोषित किया गया हो, लेकिन इससे पहले उन्होंने इंग्लिश गेंदबाज जेम्स एंडरसन को मैदान पर जोरदार तरीके से जवाब दिया।

तेज गेंदबाज एंडरसन ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस में भारतीय कप्तान विराट कोहली की फॉर्म को लेकर कहा था कि इंग्लैंड में उनकी तकनीक की सफलता अभी साबित होनी बाकी है। गौरतलब है कि दो साल पहले इंग्लैंड दौरे पर कोहली बुरी तरह नाकाम रहे थे और एक भी शतक नहीं लगा पाए थे। उन्होंने कहा था कि अगर भारतीय कप्तान की तकनीकी खामियां उजागर नहीं हो रही हैं तो उसका कारण मददगार भारतीय विकेट हैं जिस पर गति और मूवमेंट की कमी है। मौजूदा सीरीज में कोहली ने 600 से ज्यादा रन बनाकर इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ा दीं।1261168-ashwinkohliandersonafp-1481534843-929-640x480

सोमवार को इंग्लैंड का नौवां विकेट गिरने के बाद एंडरसन जैसे ही बल्लेबाजी करने आए तो अश्विन ने उनसे कुछ कहा। इसके बाद कोहली ने भी एंडरसन से कुछ बात की। बाद में अंपायर ने बीच बचाव किया और खिलाडिय़ों को अलग किया। रोचक बात है कि अश्विन ने ही एंडरसन को आउट किया। मैच के बाद जब कोहली से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार था जब मैं मैदान में किसी को शांत कर रहा था। जो कुछ उन्होंने (एंडरसन) प्रेस से कहा उससे अश्विन खुश नहीं था। अश्विन ने मुझे भी इस बारे में मैदान में बताया। मुझे तो पता भी नहीं था। मेरी समझ में नहीं आया इस पर क्या किया जाए। ईमानदारी से कहूं तो हंसी आ रही थी, लेकिन अश्विन ने एंडरसन को सुना दिया। अश्विन ने गलत शब्द नहीं कहे। आप सबको पता है कि वह बिना खराब शब्द कहे कैसे कटाक्ष करते हैं? उन्होंने जेम्स से कहा कि हार को स्वीकारना जरूरी है। हम हार को पूरी तरह से स्वीकारते हैं। हमने कभी शिकायत नहीं की।

इस बारे में जब इंग्लिश कप्तान एलिस्टेयर कुक से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि एंडरसन ने केवल एक तथ्य बताया था, लेकिन वे लोग (भारतीय खिलाड़ी) इससे चिपक गए जो कि गैरजरूरी था। बीसीसीआइ अध्यक्ष ने भी इस मुद्दे पर इंग्लैंड पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे। उन्होंने टीम इंडिया को जीत की बधाई भी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *