Saturday , November 27 2021 8:56 PM
Home / Sports / पंजाब ने कोलकाता को 14 रनों से हराया, प्लेऑफ के लिए जारी है संघर्ष

पंजाब ने कोलकाता को 14 रनों से हराया, प्लेऑफ के लिए जारी है संघर्ष


मोहाली: आखिरी दस आेवरों में तूफानी बल्लेबाजी और फिर कसी हुई गेंदबाजी के दम पर पंजाब ने आज यहां कोलकाता को 14 रन से हराकर प्लेआफ में पहुंचने की अपनी उमीदों को जीवंंत बनाये रखा। पंजाब ने धीमी शुरूआत के बावजूद कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (25 गेंदों पर 44) और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्विमान साहा (33 गेंदों पर 38 रन) की पारियों से छह विकेट पर 167 रन बनाये। उसने आखिरी दस आेवरों में 104 रन ठोके। कोलकाता की तरफ से क्रिस वोक्स ने चार आेवर में 20 रन देकर दो विकेट जबकि स्पिनर कुलदीप यादव ने तीन आेवर में 34 रन देकर दो विकेट हासिल किये।

गेंदबाजों ने लिन्न पर लगाई लगाम
क्रिस लिन ने 52 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 84 रन बनाये लेकिन पंजाब के गेंदबाजों की तारीफ करनी होगी जिन्होंने कसी हुई गेंदबाजी करके कोलकाता के अन्य बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया। यहां तक कि बीच में उन्होंने लिन पर भी लगाम कसे रखी जिससे कोलकाता आखिर में छह विकेट पर 153 रन तक पही पहुंच पाया। पंजाब की यह केकेआर के खिलाफ लगातार चार हार के बाद पहली जीत है। उसकी तरफ से लेग स्पिनर राहुल तेवतिया ने चार आेवर में 18 रन देकर दो और तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने 24 रन देकर दो विकेट लिये।

पंजाब को जीतने होंगे 2 मैच
यह पंजाब की 12वें मैच में छठी जीत है जिससे उसके 12 अंक हो गये हैं। उसे प्लेआफ में पहुंचने के अभी अपने अगले दोनों मैच भी जीतने होंगे और बाकी मैचों में भी अनुकूल परिणाम की उम्मीद रखनी होगी। कोलकाता की यह 13 मैचों में पांचवीं हार है हालांकि वह 16 अंकों के साथ अब भी अंकतालिका में दूसरे स्थान पर बना हुआ है। स हार से कोलकाता की शीर्ष दो में जगह बनाने की राह थोड़ा कठिन हो गयी है। यही नहीं तीन प्लेआफ स्थानों के लिये चार टीमों कोलकाता, पंजाब, पुणे और हैदराबाद के बीच मुकाबला पहले की तरह बना हुआ है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This