Saturday , July 20 2024 6:09 PM
Home / News / हम आतंकवाद का बदला लेंगे- अब्दुल फत्ताह अलसीसी

हम आतंकवाद का बदला लेंगे- अब्दुल फत्ताह अलसीसी

5
काहिरा: मिस्र की राजधानी में एक चर्च पर भीषण आतंकवादी हमले के बाद राष्ट्रपति अब्दुल फत्ताह अलसीसी देश के सामने आए और देश को संबोधित किया। उन्होंने कहाकि आतंकवादी हमले का जिम्मेदार 22 वर्ष का मानव बम महमूद शफीक मुहम्मद मुस्तफा था। दोषियों की पहचान हो गई है और हम इस हमले के जिम्मेदार लोगों को नहीं छोड़ेंगे।

रविवार को काहिरा में ईद मीलादुन्नबी के दिन ही राजधानी काहिरा के कॉप्टिक चर्च के प्रांगण में मानव बम के हमले में 24 लोग मारे गए जिसमें महिलाओं की संख्या ज्यादा है। घटना के बाद लोगों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति अब्दुल फत्ताह अलसीसी ने कहाकि हमलावर 22 वर्ष का मानव बम महमूद शफीक मुहम्मद मुस्तफा घटना में मारा गया लेकिन इस सिलसिले में चार अन्य लोगों को गिरफ़्तार किया गया है जिसमें एक महिला है।

उन्होंने देशवासियों को कहाकि कई संदिग्धों पर हमारी नजर है। हम अपना बदला भूलेंगे नहीं। जो लोग पकड़े गए हैं उन पर सरकार और संसद को कार्रवाई करनी पड़ेगी। सीसी ने कहा। उन्होंने संसद से आतंकवाद के विरोध में और मजबूत कानून बनाने की पैरवी की ताकि आतंकवाद पर प्रभावी कार्रवाई की जा सके। अब्दुल फत्ताह ने कहा कानून न्यायालय के लिए बाधा पैदा कर रहे हैं। न्यायालय आतंकवाद से निपटने में सक्षम नहीं है ताकि जो भी हमारे देश की सुरक्षा और हमारे अपनों पर हमला करे, उनसे निपटा जा सके। मिस्र की सरकारी न्यूज एजेंसी ने कहाकि इस आतंकवादी हमले में 12 किलोग्राम टीएनटी का इस्तेमाल किया गया। अभी तक किसी ने भी इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *