Sunday , July 21 2024 7:06 PM
Home / Sports / ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ दूसरे स्थान पर पहुंचा साउथ अफ्रीका

ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ दूसरे स्थान पर पहुंचा साउथ अफ्रीका


दुबई: दक्षिण अफ्रीका ने हैमिल्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट ड्रा होने और सीरीज 1-0 से जीतने के बाद आस्ट्रेलिया को अपदस्थ कर आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका की टीम एक अप्रैल की आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग की अंतिम तारीख पर दूसरे स्थान पर रही। आखिरी मैच ड्रा होने और सीरीज 1-0 से जीतने पर फाफ डू प्लेसिस की टीम को दो अंक मिले और वह आस्ट्रेलिया से एक अंक आगे निकलकर दूसरे स्थान पर पहुंच गयी। ऑस्ट्रेलिया को धर्मशाला में भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा था।

दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम दो रैंकिंग अंक गिरकर पाकिस्तान के पीछे छठे स्थान पर खिसक गयी है। दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड की सीरीज एक अप्रैल की वार्षिक अंतिम तारीख तक आखिरी टेस्ट सीरीज थी। भारत को नंबर वन रहने पर कल ही 10 लाख डालर दिये गये थे। भारत ने आस्ट्रेलिया से 2-1 से सीरीज जीती थी।

दूसरे स्थान पर रहने के कारण दक्षिण अफ्रीका को पांच लाख डालर ,तीसरे स्थान पर रहे आस्ट्रेलिया को दो लाख डालर और चौथे स्थान पर रहे इंग्लैंड को एक लाख डालर मिलेंगे। भारत (122) पहले, दक्षिण अफ्रीका (109) दूसरे, आस्ट्रेलिया (108) तीसरे, इंग्लैंड (101) चौथे, पाकिस्तान (97) पांचवें, न्यूजीलैंड (96) छठे, श्रीलंका (90) सातवें ,वेस्टइंडीज (69) आठवें, बंगलादेश (66) नौंवें और जिम्बाब्वे (5) 10 वें स्थान पर रहे।