Sunday , February 5 2023 1:58 PM
Home / Sports / कूद-कूदकर नाचने लगे, अर्जेंटीना को हराते ही खुशी से पगला गए सऊदी अरब फैंस

कूद-कूदकर नाचने लगे, अर्जेंटीना को हराते ही खुशी से पगला गए सऊदी अरब फैंस


अर्जेंटीना को हराते ही सऊदी अरब ने फीफा वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया। इस मैच के नतीजे से भले ही दुनिया भर के फैंस और एक्सपर्ट्स हैरान हो, लेकिन सऊदी अरब के फैंस तो खुशी से पागल हुए जा रहे हैं। स्टेडियम के भीतर और बाहर दोनों जगह जमकर जश्न मनाया गया। फाइनल व्हिसल बजते ही सऊदी के लोगों का उत्साह देखते ही बनता था। रोनाल्डो स्टाइल में भी खुशी मनाते दिखे।
कहीं खुशी-कहीं मायूसी – मेसी की टीम को शुरू में ही हार मिलने से इस स्टार स्ट्राइकर की पहली बार विश्व चैंपियन बनने की उम्मीदों को भी करारा झटका लगा। फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन की तरफ से खेलने वाले मेसी ने मैच समाप्त होने के बाद सऊदी अरब के कोचिंग स्टाफ से हाथ मिलाया, लेकिन उनके चेहरे से निराशा साफ झलक रही थी। वह मैच समाप्त होने के बाद अपने हाथों को कूल्हों पर रखकर चुपचाप खड़े हो गए थे।
चढ़कर खेला सऊदी अरब – सऊदी अरब की तरफ से सालेह अलशहरी और सलेम अल्दावसारी ने दूसरे हाफ में पांच मिनट के अंतराल में दो गोल करके अर्जेंटीना के प्रशंसकों को निराश कर दिया। अर्जेंटीना की तरफ से मेसी ने 10वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदला था। सऊदी अरब की असंभव जीत के नायक अल्दावसारी रहे, जिन्होंने खेल के 53वें मिनट में पेनल्टी क्षेत्र के अंदर ऊंची गेंद को संभाल कर एक डिफेंडर को छकाया और फिर दूसरे डिफेंडर को चकमा देकर करारा शॉट जमाया। सऊदी अरब के दर्शकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया था। सऊदी अरब के स्थानापन्न खिलाड़ी भी खुद को मैदान पर आने से नहीं रोक पाए थे।
ऑफ साइड से हारा अर्जेंटीना? – इससे पहले अर्जेंटीना को वीडियो सहायक रेफरी की मदद से पेनल्टी मिली थी जिसे मेसी ने गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। तब सऊदी अरब के साद अब्दुल हमीद ने बॉक्स के अंदर अर्जेंटीना के मिडफील्डर लिएंड्रो परेडेस की जर्सी को खींचा था। अर्जेंटीना ने मध्यांतर तक अपनी बढ़त बरकरार रखी थी लेकिन दूसरे हाफ में उसका खेल बेहद खराब रहा जिसका सऊदी अरब ने पूरा फायदा उठाया। सऊदी अरब ने गोल पर पहला शॉट 48वें मिनट में लगाया और सालेह अलशहरी के इस शॉट से उसने अर्जेंटीना की बराबरी भी की।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This