Sunday , September 8 2024 1:59 PM
Home / News / इस्तांबुल के अतातुर्क हवाई अड्डे पर आत्मघाती हमला, २८ मृत्य

इस्तांबुल के अतातुर्क हवाई अड्डे पर आत्मघाती हमला, २८ मृत्य

 

istanbulइस्तांबुल.तुर्की में सुसाइड बॉम्बर अटैक में 28 लोगों एक मारे जाने की खबर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्तांबुल के अतातुर्क एयरपोर्ट पर ब्लास्ट और गोलीबारी में लोगों की जान गई। करीब 60 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। बता दें कि खुद को उड़ाने से पहले तीन सुसाइड बॉम्बर्स ने कलाश्निकोव से अंधाधुंध फायरिंग की थी। क्या है मौजूदा हालात…
– मौके पर तुर्की के सुरक्षा बल ने मोर्चा संभाल लिया है और घटनास्थल पर छानबीन जारी है। वहीं, बचाव दल घायलों को एम्बुलेंस के जरिए हॉस्पिटल पहुंचा रहे हैं।
तुर्की के मिनिस्टर बेकिर बोजदाग ने बताया कि हमलावर दो थे, उन्होंने पहले लोगों पर गोलियां बरसाई फिर एक सुसाइड बॉम्बर ने खुद को एयरपोर्ट गेट के एंट्रेंस पर उड़ा लिया।
– जबकि दूसरे सुसाइड बॉम्बर ने एयरपोर्ट टर्मिनल के सामने बने फुटपाथ पर खुद को उड़ाया और तीसरे सुसाइड बॉम्बर ने पार्किंग लॉट में ब्लास्ट किया।
– तुर्की एयरपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार, सभी ब्लास्ट एयरपोर्ट बिल्डिंग के बाहर हुए हैं।
फ्लाइट्स की आवाजाही पर रोक…
– फ्लाइट्स की आवाजाही रोक दी गई है और लोगों से कहा गया है कि वे अतातुर्क हवाई अड्डे से दूर रहें।
– बता दें कि तुर्की सरकार और कुर्दिश चरमपंथियों के बीच बीते साल संघर्ष विराम खत्म होने के बाद तुर्की में हाल के महीनों में कई बम धमाके हुए हैं।
– हालांकि, अब तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
– तुर्की अफसरों को शक है कि ये हमला आईएसआईएस ने किया है, क्योंकि मार्च माह में ब्रसल्स एयरपोर्ट पर हुए हमले में इसी टेक्नीक का इस्तेमाल किया गया था।
606x340_320981दुनिया के मुख्य एयरपोर्ट्स में है शुमार…
– इस्तांबुल का अतातुर्क एयरपोर्ट दुनिया के व्यस्ततम एयरपोर्ट में गिना जाता है। यहां हर साल 60 मिनियन से ज्यादा लोग ट्रैवल करते हैं।
– यूरोप और एशिया के बीच में इस एयरपोर्ट के बसे होने के कारण यहां इंटरनेशनल फ्लाइट्स की आवाजाही लगी रहती है।
– अमेरिकी फॉरेन डिपार्टमेंट ने हाल ही में अपने लोगों को चेतावनी जारी कर तुर्की जाने से सावधान किया था।