Sunday , September 8 2024 12:59 PM
Home / Sports / भारत ने पाकिस्तान को हॉकी महामुकाबले में चटाई धूल, 3-2 से दी करारी शिकस्त

भारत ने पाकिस्तान को हॉकी महामुकाबले में चटाई धूल, 3-2 से दी करारी शिकस्त

14
कुआंटन। एशियन चेम्पियनशिप ट्रॉफी में भारतीय पुरुष टीम ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को महामुकाबले में धुल चटाते हुए जीत 3-2 से जीत दर्ज कर ली। यहां खेले गए कांटे के मैच का रोमांचक अंत हुआ। आखिरकार भारतीय टीम पाक टीम पर भारी पड़ी और यह मुकाबले अपने नाम किया।
पहले हाफ में 1-0 से बढ़त बनाते हुए टीम इंडिया ने मैच पर अपनी पकड़ मजबूत बनाये रखी। भारत के लिए पहला गोल प्रदीप ने किया। लेकिन दूसरे हॉफ में पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान सीनियर ने शानदार गोल की बदौलत पाक टीम ने मैच को बराबरी पर ला दिया।
इसके ठीक बाद पाकिस्तान ने एक और गोल ठोककर भारत पर एक गोल की बढ़त बना डाली। इस गोल से पाक टीम 2-1 से आगे हो गई। टीम के लिए दूसरा गोल मोहम्मद इरफ़ान जूनियर ने किया।
लेकिन भारत ने यहां हार नहीं मानी। एक कॉर्नर को गोल में तब्दील करते हुए रूपेंद्र पाल सिंह ने भारत के खाते को पाक की बराबरी पर ला दिया। स्कोर 2-2 की बराबरी पर हो गया।
इस गोल की ख़ुशी तब और दुगनी हो गई जब कुछ ही सेकण्ड बाद टीम इण्डिया के रमनदीप सिंह का एक तेज़ तर्रार शॉट तलविंदर सिंह की स्टिक से डिफलेक्ट होते हुए पाक गोल पोस्ट पर जा घुसी। इस गोल के साथ टीम इण्डिया ने 3-2 की बढ़त बना ली।
गौरतलब है की चैंपियनशिप में भारत ने अपने पहले मुकाबले में जापान को 10-2 के बड़े अंतर से हराया था। रिकार्डों पर नजर डालें तो भारत चैंपियंस ट्रॉफी के उद्घाटन सत्र 2011 में विजेता बना था वहीं साल 2012 में पाकिस्तान ने भारत को फाइनल में हराकर ट्रॉफी जीती थी।