Monday , March 4 2024 1:13 AM
Home / News / 1000 सेवानिवृत्त लड़ाकू पायलटों को वापस बुला सकता है अमेरिका, ये है वजह

1000 सेवानिवृत्त लड़ाकू पायलटों को वापस बुला सकता है अमेरिका, ये है वजह


वाशिंगटन। सेना में लड़ाकू पायलटों की कमी के कारण अमेरिकी वायु सेना लगभग 1,000 सेवानिवृत्त विमान चालकों को वापस बुला सकती है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए जोकि उन्हें राष्ट्रीय आपातकालीन अधिनियम के अंतर्गत शक्तियों का उपयोग करने की अनुमति देगा। यह अधिनियम ऐसे मामलों में सेना, नौसेना और वायु सेना के सचिवों को रक्षा सचिव के निर्देशों के अधीन करने के लिए 11 सितंबर 2001 में हुए आतंकवादी हमलों के बाद पारित किया गया।
स्थानीय मीडिया ने पेंटागन के प्रवक्ता नौसेना कमांडर गैरी के हवाले से बताया, हम आशा करते हैं कि तीन सालों के लिए 1,000 सेवानिवृत्त पायलटों को वापस बुलाने के लिए रक्षा सचिव, वायु सेना सचिव के अधिकारों का प्रतिनिधित्व करेंगे। समाचार चैनल एबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी वायु सेना में वित्तीय वर्ष 2016 में 1,211 लड़ाकू पायलटों समेत कुल 1,555 पायलटों की कमी रही।
रिपोर्ट में कहा गया कि पायलट की नौकरी को अधिक आकर्षक बनाने के लिए वायु सेना ने अगस्त में अपने विमानन बोनस कार्यक्रम का विस्तार किया और अधिकारियों के लिए इस महीने की शुरुआत से वेतन में वृद्धि की और 1999 के बाद से पहली बार चालक दल के सदस्यों को भर्ती किया। पायलटों की कमी को राष्ट्रीय स्तर की एक चुनौती के रूप में देखा जा रहा है जो संयुक्त राज्य अमेरिका में सरकार और वाणिज्यिक विमानन क्षेत्रों, दोनों पर ही प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है।