Saturday , April 20 2024 11:51 AM
Home / Sports / 1983 विश्व कप पर युवराज सिंह का ट्वीट, टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने यूं हिसाब चुकाया

1983 विश्व कप पर युवराज सिंह का ट्वीट, टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने यूं हिसाब चुकाया


टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री अपने बेबाक बयानों के लिए मशहूर हैं। 1983 वर्ल्ड कप की खिताबी जीत की 37वीं सालगिरह यानी आज 25 जून को मनाई जा रही है। इस खास मौके पर तमाम क्रिकेटर्स और फैन्स ने ट्वीट करके पुरानी याद को ताजा किया है। ऐसे में युवराज ने भी ट्वीट किया, जिसपर रवि शास्त्री ने जवाब देते हुए उस ट्वीट का हिसाब चुका दिया, जो युवी ने 2011 विश्व कप की सालगिरह पर रवि के लिए किया था।
युवी ने 1983 की सालगिरह पर लिखा मेसेज
युवराज सिंह ने विश्व विजेता टीम के सदस्यों को बधाई देते हुए लिखा- राष्ट्रीय गौरव का एक क्षण। हमारे सीनियर्स ने इस दिन 1983 क्रिकेट विश्व कप जीता था। 1983 की टीम के प्रत्येक सदस्य को बधाई। आपने 2011 में इसे दोहराने के लिए बेंचमार्क सेट किया था। भारत को सभी खेलों में विश्व विजेता बनने की उम्मीद है। इसमें कोई शक नहीं कि यह शानदार मेसेज था, लेकिन इस मेसेज ने रवि शास्त्री को पुराना हिसाब चुकाने का मौका दे दिया।
शास्त्री ने यूं चुकाया हिसाब
टीम इंडिया के कोच और 1983 वर्ल्ड कप विनिंग टीम के सदस्य रवि शास्त्री ने मौके पर चौका लगाते हुए लिखा- धन्यवाद जूनियर। आप मुझे और कपिल देव को टैग कर सकते थे।
युवी ने दिया यह जवाब
युवी ने लिखा- हाहाहाहा सीनियर, आप ऑन और ऑफ द फील्ड महान हो। कपिल पाजी पूरी तरह से एक अलग लीग थे। अगर आप सोच रहे हैं कि शास्त्री ने ऐसा क्यों लिखा तो आपको फ्लैश बैक में ले चलते हैं। दरअसल, इसका 2011 विश्व कप जीत की सालगिरह से खास संबंध है।

क्यों हुआ था 2 अप्रैल का
2 अप्रैल को 2011 विश्व कप की विजयी सालगिरह पर मौजूदा चीफ कोच रवि शास्त्री ने धोनी का सिक्स लगाते हुए वीडियो क्लिप शेयर किया। शास्त्री उस दिन कॉमेंट्री बॉक्स में मौजूद थे। उन्होंने साथ ही लिखा, ‘बहुत बधाई, कुछ ऐसा है जिसे आप जिंदगी भर संजोएंगे। ऐसे ही जैसे हम 1983 के ग्रुप वाले करते हैं।’ शास्त्री ने अपने पोस्ट में दिग्गज सचिन तेंडुलकर और मौजूदा कप्तान विराट कोहली को भी टैग किया।

तब युवराज ने की थी यह शिकायत
युवराज सिंह फाइनल में इस जीत के दौरान नॉन-स्ट्राइकर एंड पर थे, जब 2011 में तत्कालीन कप्तान धोनी ने विजयी सिक्स लगाया। उन्होंने इस पर चुटकी लेते हुए रवि शास्त्री को जवाब देते हुए लिखा था, ‘धन्यवाद सीनियर, आप मुझे और माही (महेंद्र सिंह धोनी) को भी टैग कर सकते हैं क्योंकि हम इसका हिस्सा थे।’ उन्होंने हंसते हुए इमोजी भी लगाई। इस पर शास्त्री ने फिर युवराज को भी रिप्लाई दिया था। उन्होंने लिखा, ‘जब वर्ल्ड कप की बात आती है तो आप जूनियर नहीं हो। तुस्सी लेजंड हो युवराज!’ युवराज सिंह 2011 वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द टूर्नमेंट रहे थे। उन्होंने 362 रन बनाने के अलावा 15 विकेट भी झटके थे।