Tuesday , October 26 2021 11:30 AM
Home / Entertainment / प्रोफेसर बनीं एंजेलिना जॉली, लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में लेंगी स्टूडेंट्स की क्लास

प्रोफेसर बनीं एंजेलिना जॉली, लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में लेंगी स्टूडेंट्स की क्लास

angelina-jolie-1

लंदन। हॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और ऑस्कर अवार्डी एंजेलीना जोली अब शिक्षा के क्षेत्र में भी सक्रिय भूमिका निभाते हुए नजर आएंगी। दरअसल एंजेलीना जॉली अब टीचर के रोल में नजर आएंगी। बता दें कि उन्हें प्रतिष्ठित लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में प्रोफेसर बनाया गया है। लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स की वेबसाइट पर यह जानकारी दी गई।

क्या पढ़ाएंगी एंजेलीना?
ब्रिटेन की जानी-मानी यूनिवर्सिटीज में से एक लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स ने एक्ट्रेस एंजेलिना जोली को विजिटिंग प्रोफेसर के तौर अप्वाइंट किया है। एंजेलीना लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के सेंटर फॉर वीमेन, पीस एंड सिक्यूरिटी में विजिटिंग प्रोफेसर होंगी। वह मास्टर्स कोर्स के स्टूडेंट्स को पढ़ाएंगी। गौरतलब है कि इसी सेंटर में अमेरिका के पूर्व विदेश सचिव विलियम हेग भी लेक्चरर हैं।

सोशल वर्क में एक्टिव रही हैं एंजेलिना जोली
एंजेलीना जोली हॉलीवुड एक्ट्रेस होने के साथ-साथ यूनाइटेड नेशंस की शरणार्थी एजेंसी की सद्भावना राजदूत भी हैं। इन्होंने तीन गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स, दो स्क्रीन एक्टर्स गिल्ड अवार्ड्स और एक अकादमी पुरस्कार प्राप्त किए हैं। जोली दुनिया भर में मानवीय मामलों को बढ़ावा देने और शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र उच्चायुक्त (यूएनएचसीआर) के माध्यम से शरणार्थियों के साथ अपने काम के लिए विख्यात हैं। संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत और पूर्व गुडविल एंबेसडर के रूप में शरणार्थियों के साथ उनके काम को काफी सराहा गया था। दुनिया की ‘सबसे सुंदर’ महिलाओं में से एक मानी जाती हैं।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This