Thursday , January 21 2021 1:46 PM
Home / News / India / APPLE के CEO भारत आये , सिद्धि विनायक मंदिर के दर्शन किये

APPLE के CEO भारत आये , सिद्धि विनायक मंदिर के दर्शन किये

cook_1463556060 एप्पल के सीईओ टिम कुक बुधवार को मुंबई पहुंचे। सिद्धि विनायक मंदिर में उनके साथ अनंत अंबानी और एप्पल इंडिया के हेड संजय कौल भी थे।
मुंबई. एप्पल के सीईओ टिम कुक बुधवार को मुंबई पहुंचे। उन्होंने यहां सिद्धि विनायक मंदिर में दर्शन किए। उनके साथ मुकेश अंबानी के बेटे अनंत भी थे। शाहरुख खान ने कुक के लिए आज अपने घर ‘मन्नत’ पर डिनर रखा है। इसमें बॉलीवुड की चुनिंदा हस्तियां शामिल होंगी। कुक अपने भारत दौरे पर हैदराबाद में न्यू डिजिटल मैप्स सेंटर बनाने का एलान कर सकते हैं। मोदी से भी एक-दो दिन में मुलाकात कर सकते हैं।

कुक ने की पूजा…
– टिम कुक सुबह सिद्धि विनायक मंदिर पहुंचे। उनके और अनंत अंबानी के साथ एप्पल इंडिया के हेड संजय कौल भी थे।
– यहां एप्पल सीईओ ने पूजा की। करीब आधा घंटे मंदिर में रहे।
– मुंबई में बुधवार को उनकी कुछ इंडस्ट्रियलिस्ट्स के साथ मीटिंग है। खबरों के मुताबिक, वे टाटा ग्रुप के चेयरमैन सायरस मिस्त्री, वोडाफोन इंडिया के प्रमुख सुनील सूद और टीसीएस के सीईओ एन चंद्रशेखरन से मुलाकात कर सकते हैं। महाराष्‍ट्र सीएम देवेंद्र फड़णवीस से भी मिलने की खबर है।
– बता दें कि एप्पल ने बेंगलुरु में डिजाइन एंड डेवलपमेंट स्‍टार्टअप एक्सिलरेटर बनाने का एलान किया है। इस पहल के तहत वे मुंबई में स्‍टार्टअप कम्‍युनिटी से मुलाकात भी करेंगे।
– कुक भारत में एक हफ्ते रहेंगे। इस दौरान मुंबई के अलावा हैदराबाद, बेंगलुरु और दिल्ली जाएंगे। हालांकि, अभी तक इस बारे में ऑफिशियल इन्फॉर्मेशन नहीं दी गई है।
– यह भी कहा जा रहा है कि वे दिल्ली विजिट के दौरान पीएम से मुलाकात कर सकते हैं।
शाहरुख ने रखा कुक के लिए डिनर
– मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख ने अपने घर ‘मन्नत’ पर बुधवार शाम कुक के लिए डिनर रखा है। इसमें शाहरुख के करीबी दोस्तों के अलावा बॉलीवुड की चुनिंदा हस्तियां शामिल होंगी।
– बता दें कि कुक ने पहले भी शाहरुख से मुलाकात की इच्छा जताई थी। इस डिनर को इसी रेफरेंस में देखा जा रहा है।
गुरुवार को हैदराबाद जाएंगे कुक
– कुक गुरुवार को हैदराबाद जाएंगे। उनके साथ कंपनी के बड़े अफसर भी होंगे।
– यहां वे आईओएस के लिए न्यू डिजिटल मैप्स सेंटर बनाने का एलान करेंगे। इस प्रोग्राम में तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव भी शामिल हो सकते हैं।
– बताया जा रहा है कि APPLE हैदराबाद में एक मेगा कैम्पस बनाने जा रहा है। यह एक साल के अंदर बनकर तैयार हो जाएगा। यहां करीब 2500 लोगों को जॉब मिलेगा।
– यूएस से बाहर APPLE का यह पहला टेक्नोलॉजी सेंटर होगा।
– तेलंगाना के आईटी सेक्रेटरी जयेश रंजन ने बताया कि मैप्स सेंटर के लिए एप्पल का सर्वर यूएस में होगा। हैदराबाद से कंपनी टेक्नोलॉजी और सपोर्ट सर्विसेस देगी।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This