Sunday , November 1 2020 11:22 AM
Home / News / ISIS समर्थक बताकर भारतीय मूल के भाई-बहनों को विमान से उतारा

ISIS समर्थक बताकर भारतीय मूल के भाई-बहनों को विमान से उतारा

7
लंदन : हिजाब पहनी दो लड़कियों सहित भारतीय मूल के तीन मुस्लिम भाई बहनों ने दावा किया कि एक यात्री के उन पर आईएसआईएस का समर्थक होने का आरोप लगाने के बाद उन्हें हवाई अड्डे पर एक विमान से उतारकर ब्रिटिश पुलिसकर्मियों द्वारा उनसे पूछताछ की गई। मीडिया में आई खबरों में कहा गया कि सकीना धारस (24), मरयम धारस (19) और अली धारस (21) पिछले सप्ताह स्टैंसटड से इतालवी शहर नेपल्स जाने के लिए ईजीजेट के विमान में सवार हुए थे।

चालक दल का एक सदस्य उनके पास आया और बिना कोई स्पष्टीकरण दिए विमान से उतरने को कहा। सकीना ने ‘द इंडिपेंडेंट’ और फेसबुक पोस्ट पर कहा कि इन तीनों को विमान से उतारकर अधिकारियों द्वारा एक घंटे तक पूछताछ की गई। अधिकारियों ने उनसे सबसे पहले पूछा, ‘‘क्या आप अंग्रेजी बोलते हैं?’’ एक अधिकारी ने उनसे पूछा, ‘‘हमें आपसे बात करनी है।

आपके विमान के एक यात्री ने दावा किया है कि आप तीनों आईएसआईएस के सदस्य हैं।’’ सकीना ने अधिकारी के हवाले से कहा कि उन्होंने आपके फोन पर अरबी में अल्हमदुल्लिलाह लिखा हुआ देखा। इन लोगों ने जवाब में कहा, ‘‘अव्वल तो यह कुरान यानी हमारी धार्मिक पुस्तक का हिस्सा है, इसलिए अगर हमने एेसा किया भी तो इससे यह साबित नहीं होता कि हम किसी भी तरह से आईएसआईएस का हिस्सा हैं।’’

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This