Monday , November 29 2021 6:43 AM
Home / Sports / KXIP Vs DD: संदीप की घातक गेंदबाजी और गुप्टिल की बल्लेबाजी से पंजाब ने दिल्ली को 10 विकेट से हराया

KXIP Vs DD: संदीप की घातक गेंदबाजी और गुप्टिल की बल्लेबाजी से पंजाब ने दिल्ली को 10 विकेट से हराया


चंडीगढ़। संदीप शर्मा (20/4) की शानदार गेंदबाजी और मार्टिन गुप्टिल की दमदार बल्लेबाजी से किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली को 10 विकेट से हरा दिया है। पंजाब क्रिकेट संघ के आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में पहले खेलते हुए दिल्ली केवल 67 रन ही बना पाई।
68 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की तरफ से गुप्टिल ने 27 गेंदों पर 50 रन बनाए तथा उनके साथी बल्लेबाजी हाशिम अमला ने 20 गेंदों पर 16 रन की पारी खेली। दोनों ने मात्र 7.5 ओवरों में ये लक्ष्य पार कर लिया। गुप्टिल ने 6 चौके और 3 छक्के जमाए।
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की पूरी टीम 17.1 ओवरों में ही सिमट गई। संदीप ने सैम बिलिंग्स और संजू सैमसन (5) के विकेट चटका दिल्ली को कुल योग का दहाई भी नहीं पार करने दिया। बिलिंग्स खाता भी नहीं खोल सके।
इसके बाद पारी को आगे बढ़ाने उतरे कप्तान करुण नायर (11) और श्रेयस अय्यर (6) केवल 15 रन ही जोड़ पाए थे कि संदीप ने एक बार फिर अपनी ही गेंद पर श्रेयस का कैच लपका। नायर को अक्षर पटेल ने बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।
नायर के बाद दिल्ली की पारी संभालने उतरे ऋषभ पंत (3) को ग्लेन मैक्सवेल ने पगबाधा आउट किया। अक्षर ने अपनी ही गेंद पर क्रिस मौरिस (2) का कैच लपक कर दिल्ली का छठा विकेट गिराया। 33 के कुल योग पर अपने छह विकेट गंवा चुकी दिल्ली को पंजाब ने संभलने का मौका ही नहीं दिया।
वरुण एरॉन ने कोरी एंडरसन (18) की पारी समाप्त की। संदीप ने 62 के स्कोर पर कागिसो रबाडा (11) को शॉन मार्श के हाथों कैच आउट करवाया।
दिल्ली का नौंवा विकेट मोहम्मद समी (2) के रूप में गिरा। एरॉन की गेंद पर संदीप ने उनका कैच लपका। मोहित शर्मा ने अपनी ही गेंद पर शाबाज नदीम का कैच ले दिल्ली की पारी का समापन किया। नदीम खाता भी नहीं खोल पाए।
पंजाब के लिए संदीप के अलावा अक्षर और एरॉन ने दो-दो विकेट लिए, वहीं मोहित और मैक्सवेल को एक-एक सफलता हासिल हुई।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This