Friday , July 19 2024 5:52 AM
Home / Sports / LIVE: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 260 रनों पर सिमटी

LIVE: ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 260 रनों पर सिमटी

13
पुणे। भारत ने शुक्रवार को पुणे टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 260 रनों पर समेट दिया। रविचंद्रन अश्विन ने पहले ही अोवर में मिचेल स्टार्क को आउट कर मेहमानों की पारी का अंत किया।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन सुबह पहली पारी में 9 विकेट पर 256 रनों से आगे खेलना शुरू किया। स्टार्क ने अश्विन द्वारा डाले गए दिन के पहले अोवर की तीसरी गेंद पर चौका लगाया। लेकिन वे पांचवीं गेंद पर लांग ऑन पर जडेजा को कैच थमा बैठे। उन्होंने 63 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 61 रन बनाए। जोस हेजलवुड 1 रन बनाकर नाबाद रहे। यह अश्विन का पारी में तीसरा विकेट रहा। उमेश यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 4 विकेट लिए। रवींद्र जडेजा को 2 विकेट मिले।

इसके पूर्व पहले दिन कंगारू टीम की स्थिति अच्छी नहीं थी और वह 205 रनों पर 9 विकेट गंवा चुकी थी, इसके बाद स्टार्क ने तूफानी बल्लेबाजी की। वे अभी तक अंतिम विकेट के लिए हेजलवुड के साथ 51 जोड़ चुके हैं जिसमें हेजलवुड का योगदान मात्र 1 रन का है।

इससे पहले युवा रेनशॉ ने भारत में पहली बार टेस्ट खेलते हुए फिफ्टी बनाई। पेट की समस्या से जूझने के बाद रेनशॉ ने 68 रनों की पारी खेली। वे भारत में टेस्ट में फिफ्टी बनाने वाले सबसे युवा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने।

इन दोनों की पारियों की वजह से ऑस्ट्रेलिया पहले दिन अच्छी स्थिति में रहा। भारतीय स्पिनर ज्यादा असरकारक साबित नहीं हो पाए। उमेश यादव ने जबर्दस्त गेंदबाजी कर 4 विकेट झटके। अश्विन और जडेजा को 2-2 विकेट मिले। दूसरे दिन टीम इंडिया का पहला लक्ष्य ऑस्ट्रेलियाई पारी को जल्द से जल्द समेटने का रहेगा। इसके बाद भारतीय बल्लेबाज पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाकर मेहमान टीम को दबाव में लाने के इरादे से मैदान में उतरेंगे। वैसे नाथन लियोन की अगुआई में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज विशेषकर स्पिनर भारत को दबाव में लाने की कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *