Wednesday , January 19 2022 5:48 AM
Home / Sports / अब विरोधी टीमों की खैर नहीं, चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेगा ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

अब विरोधी टीमों की खैर नहीं, चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेगा ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी


लंदन: अभ्यास सत्र में कंधे में चोटिल हुए आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल को मेडिकल क्लीन चिट मिल गयी है और अब वह एक जून से इंग्लैंड की मेजबानी में शुरू हो रही चैंपियंस ट्राफी में हिस्सा ले सकेंगे। 28 वर्षीय मैक्सवेल को यहां लाड्र्स में अयास सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते समय गर्दन में गेंद लग गयी थी। गेंद लगने के बाद मैक्सवेल दर्द के कारण घुटने के बल बैठ गये थे। बाद में उनके टीम डाक्टर पीटर ब्रुकनर ने चोट का निरीक्षण किया था और उनकी चोट को गंभीर न पाते हुए खेलने की अनुमति दे दी।

टीम प्रबंधन ने बताया कि डाक्टरों ने मैक्सवेल की चोट का बारीकी से परीक्षण किया है। उन्होंने मैक्सवेल के जबड़े तथा गर्दन के ऊपरी हिस्से की निगरानी की और पाया कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने कहा कि मैक्सवेल को गर्दन पर गेंद से चोट जरूर लगी थी लेकिन वह इस समय ठीक हैं और पूरी उम्मीद है कि वह जल्द ही मैदान पर लौटेंगे।

उल्लेखनीय है कि बतौर आलराउंडर मैक्सवेल ने 2015 विश्वकप में ऑस्ट्रेलिया की खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने छह पारियों में 324 रन बनाने के अलावा छह विकेट भी हासिल किये थे। वह चैंपियंस ट्राफी में आस्ट्रेलिया के लिये महत्वपूर्ण कड़ी साबित हो सकते हैं। आस्ट्रेलिया चैंपियंस ट्राफी में दो जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This