Tuesday , October 26 2021 1:00 PM
Home / Sports / शोएब अख्तर का बड़ा बयान, कहा- न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान क्रिकेट की हत्या कर दी

शोएब अख्तर का बड़ा बयान, कहा- न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान क्रिकेट की हत्या कर दी


न्यूजीलैंड के सुरक्षा खतरे का हवाला देकर दौरा रद्द करने के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि वह इससे बहुत निराश हैं जबकि पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने न्यूजीलैंड पर उनके देश में खेल की हत्या करने का आरोप लगाया। न्यूजीलैंड ने एक भी गेंद खेले बिना दौरा रद्द कर दिया और यह 18 साल में उसका पाकिस्तान के खिलाफ पहला दौरा था जिसमें तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला शामिल थी।
कोविड-19 खतरे को ध्यान में रखते हुए इस श्रृंखला के लिए 25 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति दी गई थी। आजम ने शुक्रवार की घटनाओं पर निराशा जतायी। उन्होंने ट्वीट किया कि श्रृंखला के अचानक रद्द होने से बेहद निराश हूं, यह लाखों पाकिस्तान क्रिकेट प्रशंसकों के लिए मुस्कान वापस ला सकता था। मुझे हमारी सुरक्षा एजेंसियों की क्षमताओं और विश्वसनीयता पर पूरा भरोसा है। वे हमारा गौरव हैं और हमेशा रहेंगे। पाकिस्तान जिंदाबाद।
वहीं शोएब अख्तर ने गुस्से में कहा कि न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान क्रिकेट की हत्या कर दी। अख्तर ने कहा कि न्यूजीलैंड को याद रखना चाहिए था कि ‘‘क्राइस्टचर्च हमले में नौ पाकिस्तानी मारे गए थे। ‘पाकिस्तान तब न्यूजीलैंड के साथ मजबूती से खड़ा रहा। पाकिस्तान ने कोविड-19 की खराब परिस्थितियों में न्यूजीलैंड का दौरा किया जबकि उस दौरे पर न्यूजीलैंड अधिकारियों ने इतना खराब व्यवहार किया था।
लगातार दो ट्वीट में अख्तर ने लिखा कि यह महज असत्यापित खतरा था, इस पर चर्चा की जा सकती थी। प्रधानमंत्री इमरान खान ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री से बात करके आश्वासन दिया था लेकिन फिर भी इससे इनकार कर दिया गया। उन्होंने लिखा कि पाकिस्तान ने पूरी सुरक्षा के साथ दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, जिम्बाब्वे और पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की मेजबानी की। एक अन्य सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने इसे ‘पूरे देश के लिए दुखद खबर’ करार दिया।
वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी पीएसएल में खेल चुके हैं। सैमी ने कहा कि उन्हें कभी भी पाकिस्तान असुरक्षित नहीं लगा। सैमी ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सुरक्षा कारणों से श्रृंखला रद्द होने की खबर सुनकर निराश हूं। पिछले छह वर्षों से पाकिस्तान में खेल रहा हूं और वहां का दौरा करना सुखद अनुभवों में से एक रहा है। मुझे वहां हमेशा सुरक्षित महसूस हुआ। यह पाकिस्तान के लिए गहरा झटका है। पीएसएल में खेलने वाले पूर्व खिलाड़ी ग्रांट इलियट और शेरफाने रदरफोर्ड ने भी श्रृंखला रद्द होने पर निराशा व्यक्त की।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This