Friday , October 30 2020 3:28 AM
Home / Lifestyle / Sugar Wax: बिना किसी साइड इफैक्ट के घर बैठे पाएं अनचाहे बालों से छुटकारा

Sugar Wax: बिना किसी साइड इफैक्ट के घर बैठे पाएं अनचाहे बालों से छुटकारा


अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए महिलाएं पार्लर जाकर वैक्सिंग का सहारा लेती है। मगर कई बार इससे रैशेज, खुजली व जलन जैसे साइड इफैक्ट देखने को मिलते हैं। ऐसे में आप पार्लर में पैसे खर्च करने की बजाए घर पर ही वैक्सिंग कर सकती हैं, वो भी बिना किसी साइड इफैक्ट व दर्द के। चलिए आज हम आपको घर पर वैक्सिंग करने का तरीका।

चीनी वैक्स दिलाएगा अनचाहे बालों से छुटकारा
जी हां, आप चीनी का इस्तेमाल करके घर पर ही अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकती हैं। चीनी के जरिए बाल हटाने के इस प्रोसेस को शुगर‍िंग भी कहा जाता है। खास बात तो यह है कि इससे किसी भी तरह का साइड इफैक्ट नहीं होती और इसमें आपके पैसे भी बहुत कम खर्च होते हैं।

 

शुगरिंग के लिए सामग्री:
नींबू- 1
चीनी- 1/2 कप
पानी- 1/2 कप

चीनी वैक्स बनाने का तरीका
वैक्स बनाने के लिए चीनी और नींबू के रस को मिलाकर पानी में मिक्स करके घोल बना लें। इसे तब फेंटे जब तक यह एक चिपचिपा पेस्ट ना बन जाए। इसके बाद इसे कुछ मिनटों के लिए यूं ही छोड़ दें, जब तक यह गाढ़ा ना हो जाए।
कैसे करें?
वैक्स को स्पेचुला की मदद से हाथों-पैरों और अनचाहे बालों वाले हिस्सा में लगाएं। इस बात का ध्यान रखें कि वैक्स बालों की ग्रोथ की विपरीत दिशा में लगाएं। अब इसे कुछ देर सूखने दें और फिर खींचकर निकाल लें। चीनी वैक्‍स से बाल हटाने के ल‍िए आपको स्ट्रिप्‍स की जरुरत नहीं होती लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि वैक्स ज्यादा ना सूखे।
डेड स्किन भी निकालती है शुगर वैक्स
अनचाहे बालों से छुटकारा दिलाने के साथ-साथ होममेड शुगर वैक्स डेड स्किन को भी रिमूव करती है। साथ ही इससे हाथों-पैरों की टैनिंग भी खत्म हो जाती है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This