Sunday , January 24 2021 3:37 PM
Home / Off- Beat / इन खतरनाक जीवों के साथ रहना पसंद करते हैं ये लोग

इन खतरनाक जीवों के साथ रहना पसंद करते हैं ये लोग

snake1
नई दिल्ली: दुनिया में सबसे खतरनाक जीवों के सामने जाने का मतलब मौत है और इनके साथ रहने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता लेकिन दुनिया में कुछ एेेसे लोग हैं जो इन खतरनाक जीवों के साथ रहना पसंद करते हैं ।इन जीवों में शामिल हैं जहरीले सांप,शेर,पोलर बीयर आदि । आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं कि ये लोग बेखौफ इन जीवों के साथ रहना पसंद करते है । कंबोडिया के रहने वाले उवोर्न सम्बाथ का बेस्ट फ्रेंड पाइथन है। वह न सिर्फ इस पाइथन के साथ खेलता है, बल्कि उसके साथ सोता भी है। उवोर्न की मां के मुताबिक पाइथन उनके बेटे का बेस्ट फ्रेंड है । वह हमारी फैमिली की रक्षा करता है । इससे हमें कोई खतरा नहीं है।

– ब्राजील में रहने वाले एरी बोर्ग्स ने अपने घर में बाघ पाल रखा है । सबसे पहले वह बाघ के एक जोड़े को अपने घर लाए । कुछ सालों के बाद बाघों की संख्या बढ़कर 7 हो गई। फैमिली मेंबर्स बाघों को बच्चे की तरह प्यार करते हैं।
– मिशिगन की रहने वाली क्रिस्टा गुआरिनो(11)नाम की लड़की जहरीले सांपों को खिलौने की तरह पकड़ने में माहिर है । इस लड़की ने अपने घर में एनाकोंडा, पाइथन, कोर्न स्नेक जैसे सांप पाल रखे हैं।

snake2
– मार्क एबॉट डुमास जो पेशे से एनिमल ट्रेनर हैं ,डुमास ने अपने घर पर एक पोलर बियर को पाल रखा है।
– साऊथ अफ्रीका में रहने वाले गेम रेंजर ने अपने घर में हिप्पो पाल रखा है । बाढ़ के पानी में बहकर आए हिप्पो घायल हो गया था। रेंजर ने बेबी हिप्पो का इलाज कराने के बाद उसे अपने घर में ही पाल लिया ।
– लिम्पोपो के रहने वाले लूक मिशेलीडेस साऊथ अफ्रीका के जंगलों में पाई जाने वाली खतरनाक भैंसों के बीच बेखौफ होकर चले जाते हैं और भैंसे भी इन पर अटैक नहीं करती हैं ।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This