Saturday , July 20 2024 5:55 PM
Home / News / तुर्की में ताजा हमले में दो लोगों की मौत

तुर्की में ताजा हमले में दो लोगों की मौत

5
अंकारा : तुर्की के इजमीर में एक कार बम विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और फिर हुई गोलीबारी में दो संदिग्ध उग्रवादी मारे गए। इस बीच इस्तांबुल के एक नाइटक्लब में गोलीबारी कर 39 लोगों की जान लेने वाले भगोड़े हमलावर की तलाश जारी है।

इस्तांबुल के रेइना नाइटक्लब में नव वर्ष का जश्न मना रहे लोगों पर हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट गुट ने ली है। एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि बंदूकधारी तुर्किक उइगुर हो सकता है। आज उइगुर मूल के कई लोगों को गिरफ्तार किया गया। आज दोपहर को इजमीर के एेजियां शहर में एक अदालत परिसर के बाहर कार बम विस्फोट हुआ।

सरकारी समाचार एजेंसी अनादोलु ने बताया कि इस विस्फोट में एक पुलिस कर्मी और अदालत का एक कर्मचारी मारे गए। अनादोलु के अनुसार, पुलिस की ‘‘आतंकवादियों’’ के साथ गोलीबारी हुई जिसमें दो उग्रवादी मारे गए और अन्य भाग निकले।

स्थानीय बेराकली नगरपालिका के हसन कराबग ने बताया कि कम से कम दस लोग घायल हुए हैं जबकि दोगन समाचार एजेंसी ने घायलों की संया 11 बताई है। न तो अब तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी ली है और न ही एेसा संकेत मिला है जिससे पता चले कि हमले में किसका हाथ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *