Sunday , July 21 2024 4:17 AM
Home / Sports / खूब चला अय्यर का बल्ला, दिल्ली ने गुजरात को 2 विकेट से दी मात

खूब चला अय्यर का बल्ला, दिल्ली ने गुजरात को 2 विकेट से दी मात


कानपुर: श्रेयस अय्यर केवल चार रन से शतक से चूक गये लेकिन उनकी विषम परिस्थितियों में खेली लाजवाब पारी से दिल्ली ने आखिर आेवर तक खिंचे रोमांचक मैच में आज यहां गुजरात को दो विकेट से हराया। अय्यर ने दूसरे आेवर में क्रीज पर कदम रखा और 57 गेंदों पर 96 रन बनाये जो उनके करियर का सर्वाेच्च स्कोर है। उन्होंने अपनी पारी में 15 चौके और दो छक्के लगाये। इस 22 वर्षीय बल्लेबाज नेे करूण नायर (30) के साथ तीसरे विकेट के लिये 57 और पैट कमिन्स (13 गेंदों पर 24) के साथ सातवें विकेट के लिये 61 रन की दो अर्धशतकीय साझेदारियां की। अमित मिश्रा ने आखिरी आेवर में लगातार दो चौके जड़कर टीम का स्कोर 19 . 4 आेवर में आठ विकेट पर 197 रन पर पहुंचाया।

गुजरात ने बनाए थे 195 रन
इससे पहले आरोन फिंच ने 39 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों की मदद से 69 रन बनाये। उन्होंने कार्तिक (28 गेंदों पर 40 रन) के साथ चौथे विकेट के लिये 92 रन की साझेदारी करके टीम को शुरूआती झटकों से उबारा। सलामी बल्लेबाज इशान किशन 25 गेंदों पर 34 रन का योगदान दिया। इससे टास गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी के लिये उतरे गुजरात ने पांच विकेट पर 195 रन का दमदार स्कोर बनाया। गुजरात और दिल्ली दोनों प्लेआफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुके हैं और वे प्रतिष्ठा की खातिर ग्रीन पार्क मैदान पर उतरी थी।

छठे स्छान पर आया दिल्ली
दिल्ली ने इस जीत से अंकतालिका में अपनी स्थिति कुछ हद तक सुधार ली है। उसकी यह 12 मैचों में पांचवीं जीत है और वह दस अंक लेकर छठे स्थान पर आ गया है। गुजरात की यह नौवीं हार है और आठ अंक के साथ वह सातवें स्थान पर खिसक गया है।
दिल्ली ने अपने दो युवा धुरंधरों के विकेट दूसरे आेवर में ही गंवा दिये। संजू सैमसन (दस) ने प्रदीप सांगवान की गेंद पुल करने के प्रयास में अपने विकेटों पर खेल दी जबकि सुरेश रैना ने अपनी चपलता से रिषभ पंत (चार) को रन आउट करके उन्हें समय पर अपना बल्ला क्रीज के अंदर नहीं रखने की सजा दी।