Thursday , May 19 2022 8:07 PM
Home / News / मैनचेस्टर में पॉप सिंगर एरियाना के कॉन्सर्ट में बम ब्लास्ट, 19 की मौत, 21 हजार लोग थे मौजूद

मैनचेस्टर में पॉप सिंगर एरियाना के कॉन्सर्ट में बम ब्लास्ट, 19 की मौत, 21 हजार लोग थे मौजूद


लंदनः ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने आज कहा कि संबंधित विभाग एवं अधिकारी उत्तरी शहर मैनचेस्टर में हुए बम विस्फोट की विस्तृत जांच कर रहे हैं। थेरेसा मे ने एक वक्तव्य जारी कर कहा कि इस बम धमाके को एक बहुत ही भयावह आतंकवादी हमले के रूप में देखा जा रहा है। प्रधानमंत्री मे इस धमाके के संबंध में चर्चा के लिए आज भारतीय समयानुसार करीब एक बजकर 30 मिनट पर ब्रिटेन की सर्वोच्च सुरक्षा समिति के साथ बैठक करेंगी।

गायिका एरियाना ग्रैंडे के शो में बड़ा बम धमाका
ब्रिटेन के उत्तरी शहर मैनचेस्टर में अमेरिकी गायिका एरियाना ग्रैंडे के एक कार्यक्रम के दौरान हुए बम विस्फोट में 19 लोगों की मौत हो गई जबकि 50 अन्य घायल हो गए। ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने अपने वक्तव्य में कहा कि इस बम धमाके में पीड़ति लोगों एवं उनके परिवारों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं और पुलिस इस बम धमाके की विस्तृत जानकारी एकत्र करने में जुटी हुई है।
21 हजार लोग थे मौजूद
स्थानीय पुलिस इस बम धमाके को एक आतंकवादी हमला मान कर चल रही है। प्रत्यक्षदर्शियों ने मैनचेस्टर एरेना में चल रहे गायिका एरियाना ग्रैंडे के कार्यक्रम के दौरान धमाके की तेज आवाज सुनने की बात कही है। धमाके के बाद एरेना को खाली करा लिया गया है। गायिका एरियाना ग्रैंडे की प्रवक्ता का कहना है कि वह सुरक्षित हैं। बम धमाके के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को अपने कब्जे में लेकर उसे खाली करा लिया। जिस जगह यह कार्यक्रम हो रहा था, वहां 21 हजार लोगों के आने की क्षमता है। कार्यक्रम स्थल के नजदीक रहने वाली सूजी मिशेल ने बताया कि उनका फ्लैट कार्यक्रम स्थल के ठीक विपरीत दिशा में है। धमाके की आवाज सुनकर वह बाहर आईं तो देखा कि बड़ी संख्या में लोग इधर-उधर भाग रहे थे।
PunjabKesari
इस संगीत कार्यक्रम में भाग लेने आए इसाबेल हॉजंस ने बताया कि हर कोई डरा हुआ चीखता-चिल्लाता इधर-उधर भाग रहा था। बम धमाके के बाद पूरा गलियारा धुंए से भर गया। एहतियात के तौर पर एरेना के नीचे मैनचेस्टर विक्टोरिया स्टेशन से रेल सेवाओं को रद्द कर दिया गया है। यहां की उत्तरी रेलवे ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि मैनचेस्टर विक्टोरिया के निकट एक घटना होने से समस्त आपातकालीन सेवाएं वहां लगा दी गई हैं, जिसके परिणामस्वरूप सभी लाइनों को बंद किया जा रहा है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This