Monday , March 4 2024 12:27 AM
Home / Lifestyle / Wife ग्लैमरस, Husband हैंडसम फिर लाइफ में क्यों है ‘वो’ की जगह, जानिए

Wife ग्लैमरस, Husband हैंडसम फिर लाइफ में क्यों है ‘वो’ की जगह, जानिए

LH_3शुरुआती सेक्शुअल अट्रैक्शन के बाद हसबैंड और वाइफ एक-दूसरे के इंटरेस्ट और हॉबीज से जुड़ते हैं। साथ ही पर्सनल, सोशल और अदर इश्यूज पर अगर उनके रुझान एक जैसे होते हैं, तो उनकी बॉन्डिंग मजबूत होते जाती है। सिर्फ सेक्शुअल अट्रैक्शन के दम पर रिलेशनशिप ज्यादा वक्त तक नहीं चल पाते।

यही वजह है कि कई बार हम देखते हैं कि पत्नी के काफी खूबसूरत और अच्छी फिगर होने के बावजूद हसबैंड की रुचि उसमें कम होने लगती है और वह किसी ऐसी औरत की तरफ अट्रैक्ट होने लगता है, जो कम खूबसूरत होती है, खास कर उसकी वाइफ की तुलना में। आखिर ऐसा क्यों होता है यह समझने की जरूरत है।

जल्दी शादी होना

जल्दी शादी होना बाहर शुरू होने वाले अफेयर्स की एक बड़ी वजह कही जा सकती है। वक्त से पहले महिला हो या पुरुष, उनपर घर और बच्चों की जिम्मेदारियां आ जाती थीं जिससे वो लाइफ को सही तरीके से एन्जॉय नहीं कर पाते। यही कारण है कि वो जब इन जिम्मेदारियों से फ्री होते हैं तो बाहर ऐसे किसी सहारे की तलाश करते हैं जिससे उन्हें मानसिक और शारीरिक शांति मिल सके।

गलत वजहों से हुई शादी

कई बार परिवार और समाज के दवाब में हुई शादी भी एक्स्ट्रा अफेयर की एक बड़ी वजह बन जाती है। काफी लोगों ने इस बात को स्वीकारा भी है कि अरेंज मैरिज में काफी समय तक दोनों एक-दूसरे की आदतों और नेचर से अन्जान रहते हैं और इसी बीच जब उनकी मुलाकात किसी ऐसे से हो जाती हैं जिनकी आदतें और नेचर दोनों ही मेल खाते हों तो उसकी ओर आसानी से अट्रैक्शन हो जाता है।

Other reasons:बदलावों को स्वीकार नहीं करना, पेरेंट्स बनना, फिजिकली सेटिसफाइड न होना , इमोशनल अटैचमेंट की कमी, लाइफ प्रियोरिटी में भिन्नताएं, सोच और जरूरतों में अंतर, रिलेशनशिप में एक्साइटमेंट, बेहतर करियर की चाह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *