Thursday , February 2 2023 2:10 PM
Home / Spirituality / इस दिन किया ये काम दिलाएगा देवी लक्ष्मी की कृपा

इस दिन किया ये काम दिलाएगा देवी लक्ष्मी की कृपा


ज्योतिष शास्त्र में हर खास दिन से जुड़े उपाय बताए गए हैं। आज हम आपको बताने वाले हैं इसमें बताए गए होली से संबंधित उपाय। मान्यता है कि अगर होली की पूर्णिमा की रात को कुछ उपाय किए जाएं तो व्यक्ति रातों रात धनवान हो जाता है। तो अगर आप भी चाहते हैं आप पर देवी लक्ष्मी की अपार कृपा बरसे तो हमारे द्वारा आगे बताए जाने उपायों को होली के दिन ज़रूर कर लें।
बता दें कि हिंदू धर्म में होली की रात को बड़ी कारगर माना जाता है। इस दौरान किया हर उपाय सिद्ध होता है। तो वहीं ज्योतिष शास्त्र की मानें तो इस दिन कुछ खास उपाय करने पर महालक्ष्मी की कृपा होती है और जीवन में से सारे अभाव हमेशा-हमेशा के लिए खत्म हो जाते हैं।
तो आइए जानतें हैं होली की रात को कौन से उपाय करने से आप पर छप्पर फाड़ धन की बरसात हो सकती है।
उपाय-
होली की रात को काले कपड़े में काली हल्दी और खोपरे में बूरा भरकर एक पोटली तैयार कर लें। इसके साथ ही अपने साथ आठ गोमती चक्र भी लें। अब इस पोटली को किसी पुराने पीपल के पेड़ के नीचे गड्ढा खोदकर दबा दें और उस पर आटे से बना एक दीपक और धूपबत्ती जलाएं। हो सके तो कोई मिष्ठान भी अर्पित करें।

आखिर में गोमती चक्रों को पीपल के पेड़ पर रखकर वहां से लौट जाएं परंतु ध्यान रहे कि वापिस मुड़कर पीछे न देखें।
गोमकी चक्र, Gomti Chakra
इसके बाद जब भी शुक्ल पक्ष का आरंभ हो तो उसके प्रथम शनिवार को उसी पीपल के वृक्ष के पास जाएं और गोमती चक्रों और दीपक को अपने साथ ले आएं। अब जब तक आपका काम सिद्ध न हो तब तक गोमती चक्र अपनी जेब में रखें या किसी रोगी व्यक्ति के सिरहाने रख दें। इस उपाय के बाद कुछ ही दिनों में आपकी हर इच्छा पूरी हो जाएगी, और आप धनवान बन सकते हैं।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This