Friday , October 23 2020 11:33 PM
Home / Sports / कोहली-डिविलियर्स की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत बैंगलोर ने हैदराबाद को 45 रनों से हराया

कोहली-डिविलियर्स की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत बैंगलोर ने हैदराबाद को 45 रनों से हराया

बंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-9 के एक अहम मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद को 45 रनों से हरा दिया. 228 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टाम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 182 रन ही बना पाई. सनराइजर्स की ओर से सबसे ज्यादा डेविड वॉर्नर 25 गेंदों शानदार 58 रन बनाए. इसके बाद टीम का प्लेजर क्रीज पर जम नहीं पाए. हैदराबाद को 35 के स्कोर पर पहला झटका लगा जब शिखर धवन 8 रन के स्कोर पर बोल्ड हो गए. धवन को रसूल ने बोल्ड किया. मोइसिस हेनरिक्स 19 रन बनाकर और नमन ओझा बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए.

kohli-de-villiers_1RCB ने बनाए शानदार 227 रन
इससे पहले टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने के लिए उतरे सनराइजर्स ने पहले तीन ओवर में केवल 12 रन दिए और इस बीच क्रिस गेल को पवेलियन भेजा. कोहली ने विकेटों के बीच दौड़ और खाली स्थानों से गेंद निकालने की अपनी महारत के साथ लंबे शॉट लगाने के अपने कौशल का भी अच्छा नमूना पेश किया. एबी डिविलियर्स और विराट कोहली की बड़ी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों को कड़ा सबक सिखाते हुए चार विकेट पर 227 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

कोहली और डिविलियर्स के बल्ले से रन बरसे
डिविलियर्स ने 42 गेंदों पर सात चौकों और छह छक्कों की मदद से 82 रन बनाये जबकि विराट कोहली ने 51 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेली जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल हैं. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 14.3 ओवर में 157 रन की साझेदारी की. डेथ ओवरों में युवा सरफराज खान ने दस गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 35 रन की तूफानी पारी खेली जबकि शेन वाटसन ने 19 रन बनाए. सनराइजर्स के लिये मुस्तफिजुर रहमान ही बल्लेबाजों पर कुछ अंकुश लगा पाए. उन्होंने 26 रन देकर दो विकेट लिए.

दोनों टीमें इस प्रकार थीं:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), क्रिस गेल, अब्राहम डिविलियर्स, शेन वाटसन, एडम मिलने, स्टुअर्ट बिन्नी, यजुवेंद्र चहाल, केधार जाधव, सरफराज खान, परवेज रसूल और हर्षल पटेल.

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), शिखर धवन, मोइसिस हेनरिक्स, आशीष रेड्डी, इयोन मोर्गन, नमन ओझा, दीपेंद्र हुड्डा, करन शर्मा, आशीष नेहरा, मुस्ताफिजुर रहमान और भुवनेश्वर कुमार.

About indianz xpress

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pin It on Pinterest

Share This