Sunday , October 1 2023 1:47 PM
Home / News / लंदन में दिखेंगी भारतीय-पाकिस्‍तानी जोड़ी, मेयर सादिक खान ने राजेश अग्रवाल को बनाया डिप्‍टी

लंदन में दिखेंगी भारतीय-पाकिस्‍तानी जोड़ी, मेयर सादिक खान ने राजेश अग्रवाल को बनाया डिप्‍टी

rajesh-ll
इंदौर: लंदन के पाकिस्तानी मूल के मेयर सादिक खान ने राजेश को डिप्टी मेयर बनाने की घोषणा की है । उद्यमी राजेश अग्रवाल(39)के लंदन के डिप्टी मेयर पद पर पहुंचने के बाद मध्यप्रदेश के इंदौर में स्थित उनकी जन्मस्थली में उनके नजदीकी संबंधी फूले नहीं समा रहे हैं और जश्न में डूब गए हैं ।

अग्रवाल के बड़े भाई योगेश ने आज बताया, ‘जब से राजेश के लंदन के डिप्टी मेयर बनने की खबर सामने आई है, हमारे घर में रिश्तेदारों का तांता लग गया है । यह हमारे लिए गर्व और हर्षोल्लास के कीमती पल हैं ।’ उन्होंने बताया कि राजेश ने इंदौर के एक नामी स्कूल में पढ़ाई की । फिर शहर के एक निजी महाविद्यालय से प्रबंधन की डिग्री हासिल की । भारत में साल भर नौकरी करने के बाद राजेश वर्ष 2001 में लंदन चले गए और विदेशी मुद्रा विनिमय व अंतरण के क्षेत्र में अपने कारोबार को स्थापित किया । योगेश, इंदौर में निजी क्षेत्र के एक बैंक में मैनेजर के पद पर काम करते हैं ।

रिश्तेदारों से घिरे इस 44 वर्षीय शख्स ने भावुक लहजे में कहा, ‘मेरी मां कृष्णकांता अग्रवाल शहर के एक निजी स्कूल में शिक्षिका थीं । राजेश के लंदन के डिप्टी मेयर पद पर पहुंचने में मां की उम्दा परवरिश का अहम योगदान है जिससे उन्हें जीवन में आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली ।’ खान जब इंग्लैंड की राजधानी में महापौर पद के उम्मीदवार के रूप में चुनाव प्रचार में जुटे थे, तब राजेश उनके कारोबारी सलाहकार थे। खान ने लंदन के पहले मुस्लिम महापौर के रूप में पिछले महीने ही पदभार संभाला था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *