Sunday , June 23 2024 11:23 PM
Home / News / इंटरनेशनल एयरपोर्ट कर्मी ने यात्रियों के 300 सूटकेसों के साथ की ऐसी शरारत, जानकर रह जाएंगे दंग

इंटरनेशनल एयरपोर्ट कर्मी ने यात्रियों के 300 सूटकेसों के साथ की ऐसी शरारत, जानकर रह जाएंगे दंग


सिंगापुर के अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर काम करने वाले एक बैगेज हैंडलर कर्मी ने ऐसी हरकत की कि एयरपोर्ट प्रशासन सन्न रह गया। इस सनकी कर्मचारी ने हवाई अड्डे पर लगभग 300 सूटकेसों के टैग्स की अदला-बदली कर दी थी। ऐसा करने पर उसको 20 दिनों की जेल हुई है। आरोपी ने हैरानीजनक खुलासा करते हुए बताया कि ऐसा उसने अपनी कंपनी से बदला लेने के लिए किया।

आरोपी ताई बून केह (66) को दुनिया के सबसे व्यस्ततम हवाई अड्डो में से एक चंगी एयरपोर्ट पर 286 बैग टैग स्वैप करने का दोषी पाया गया।एक स्थानीय अदालत ने कहा कि नवंबर 2016 से फरवरी 2017 के बीच आरोपी ने यह गलती की। उसने इसे कंपनी के प्रति कुंठा और गुस्से के कारण अंजाम दिया। अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, पर्थ, मनीला, फ्रैंकफर्ट, लंदन और सैन फ्रांसिस्को सहित दुनिया के विभिन्न हिस्सों के लिए जाने वाले सूटकेस टैग बदले जाने के कारण कहीं और पहुंच गए। बैग चांगी के माध्यम से और सिंगापुर एयरलाइंस और उसके क्षेत्रीय विंग सिल्कएयर का उपयोग करने वाले यात्रियों के थे।

अदालत के अनुसार इस हरकत को अंजान देते हुई आरोपी ताई बून केह अवसाद ग्रस्त था। लेकिन सरकारी पक्ष के अभियोजकों ने यह दलील दी कि अपने अपराध को अंजाम देते समय उसने ऐसे कोई संकेत नहीं दिए जिससे उसके व्यवहार में बदलाव दिखाई दे। उसे अपने क्रिया कलापों पर पूर्ण नियंत्रण था। अभियोजक थियम जिया मिन ने कहा कि स्वैपिंग के गंभीर या घातक परिणाम हो सकते थे। कुछ यात्रियों को दवाओं के बिना काम चलाना पड़ा होगा। चांगी ने पिछले साल साढ़े छह करोड़ से ज्यादा यात्रियों के लगेज को मैनेज किया था।