Monday , April 15 2024 9:19 PM
Home / News / न्यूयार्क विस्फोट: पुलिस ने अफगान मूल का अमेरिकी नागरिक गिरफ्तार

न्यूयार्क विस्फोट: पुलिस ने अफगान मूल का अमेरिकी नागरिक गिरफ्तार

7
न्यूयार्क : न्यूयार्क के मैनहट्टन में कल हुए विस्फोट के बाद अमेरिकी अधिकारियों ने आज अफगान मूल के एक 28 वर्षीय अमेरिकी नागरिक को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले आज न्यूयार्क के मेयर ने कहा था विस्फोट एक ‘‘आतंकवादी’’ कृत्य हो सकता है जिसके तार विदेश से जुड़े हों।

विस्फोट में 29 लोग घायल हो गए थे। सीएनएन की खबर के अनुसार अहमद खान रहामी को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद हिरासत में लिया। वह कल न्यूयार्क और आज न्यूजर्सी में हुए विस्फोटों का संदिग्ध है। एक स्थानीय एवं संघीय विधि प्रवर्तन अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ न्यूजर्सी के लिंडेन इलाके में हुआ। रहमी के दायंे कंधे के जख्मी होने के बाद उसे एंबुलेंस में ले जाया गया। पास के एलिजाबेथ शहर के मेयर ने कहा कि मुठभेड़ में दो पुलिस अधिकारियों को गोली लग गई।

सूत्रों ने कहा कि न्यूयार्क और न्यूजर्सी में बमबारी के सिलसिले में पूछताछ के लिए वांछित रहामी के रविवार की रात न्यूजर्सी के एलिजाबेथ में एक बैकपैक में पाए गए पाइप बमों के मामले से जुड़े होने की भी बात कही जा रही है। इससे पहले एफबीआई ने कहा था, ‘‘रहामी अफगान मूल का अमेरिकी नागरिक है। न्यूजर्सी का एलिजाबेथ इलाका उसका आखिरी ज्ञात ठिकाना है। उसकी लंबाई करीब पांच फुट छह इंच है, उसके बाल भूरे, आंखें भूरी और चेहरे पर भूरे बाल हैं।’’ एफबीआई ने साथ ही कहा कि संदिग्ध ‘‘हथियारों से लैस और खतरनाक’’ हो सकता है। इसमें कहा गया कि कल न्यूयार्क के मैनहट्टन के चेल्सी जिले में हुए विस्फोट के सिलसिले में उससे पूछताछ की जाएगी जिसमें 29 लोग घायल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *