Tuesday , October 20 2020 4:08 PM
Home / Entertainment / ग्रैमी अवार्ड पर कान्ये के साझा किए वीडियो पर मचा हंगामा

ग्रैमी अवार्ड पर कान्ये के साझा किए वीडियो पर मचा हंगामा


अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट ने हाल ही में ट्विटर पर एक वीडियो साझा किया है, जिस पर आजकल चर्चा जोरों पर है। दरअसल, इस वीडियो में ग्रैमी अवॉर्ड की ट्रॉफी को कमोड के पॉट पर पड़े दिखाया गया है, जिस पर कोई पेशाब कर रहा है।
यह वीडियो उस वक्त सामने आया है, जब अपने संगीत पर अधिकार हासिल करने के मद्देनजर एक रिकॉर्ड लेबल संग कान्ये की जंग जारी है।
अपने म्यूजिक पर स्वामित्व पाने की इस लड़ाई की ओर इशारा करते हुए कान्ये ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, “यकीन मानिए..मैं रुकने वाला नहीं हूं।”
अपने कुछ ट्वीट्स में 43 वर्षीय इस रैपर में ऐसी भी तस्वीरें साझा की हैं, जिसमें यूनिवर्सल म्यूजिक के साथ उन्होंने अपने दस साल के अनुबंध का दावा किया है।
वह लिखते हैं, “ये रहे यूनिवर्सल के साथ मेरे दस अनुबंध, इस पर दुनिया के सभी वकील गौर फरमाएं।”
कान्ये ने दावा किया कि “यूनिवर्सल ने मुझे मालिकाना हक वापस पाने की कीमत नहीं बताई, क्योंकि उन्हें पता है कि मैं उन्हें खरीद सकता हूं।”
वह आगे कहते हैं, “जब आप किसी म्यूजिक डील पर साइन करते हैं, तो आप अपने अधिकारों से भी हाथ धो बैठते हैं। जब मालिकाना हक ही नहीं रहेगा, तो आप अपने संगीत के साथ कुछ भी कर पाने के काबिल नहीं रहेंगे। इसे कहां बजाना, कब बजाना है, इस पर किसी और का नियंत्रण रहता है। कलाकारों के पास सिवाय शोहरत के और कुछ भी नहीं बचता है।”

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This