Thursday , December 2 2021 5:12 PM
Home / News / ईराक में आत्मघाती बम हमला, 20 लोगों की मौत

ईराक में आत्मघाती बम हमला, 20 लोगों की मौत


बगदाद : ईराक के दक्षिण बगदाद के दक्षिणी शहर मुसायिब में एक बाजार में आत्मघाती विस्फोट में कम से कम 20 लोग मारे गए। एक पुलिस अधिकारी और स्थानीय अस्पताल में एक चिकित्सक ने बताया कि राजधानी से करीब 60 किलोमीटर दक्षिण में मुसायिब शहर के केंद्र में हमले में कम से कम 34 लोग घायल हो गए।

गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा,‘‘मुसायिब बाजार में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया जिससे 20 नागरिक मारे गए।’’ मुसायिब अस्पताल में एक सूत्र ने कहा कि विस्फोट सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे (भारतीय समयानुसार साढ़े आठ बजे)हुआ। घायलों में से कम से कम चार की हालत बहुत गंभीर है। ईराक के शिया शहर करबला में नाकाम हमले के कुछ घंटे बाद मुसायिब में हमला किया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक आत्मघाती हमलावर ने आज सुबह शहर के मुख्य बस स्टेशन के प्रवेश द्वार पर खुद को उड़ा लिया।

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अपनी प्रोपेगैंडा एजेंसी के जरिए दोनों हमलों की जिम्मेदारी ली है। आईएस ने नागरिकों को निशाना बनाकर दर्जनों जानलेवा आत्मघाती विस्फोट किए हैं लेकिन रमजान का पवित्र महीना शुरू होने के कारण ईराक हाई अलर्ट पर है । रमजान शुरू होने के कुछ दिनों बाद 30 मई को हमलों में 40 से ज्यादा लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This