Sunday , July 3 2022 10:50 AM
Home / News / पत्‍नी समेत नाले में गिरे मेयर साहब, उद्घाटन के वक्‍त पुल टूट गया,

पत्‍नी समेत नाले में गिरे मेयर साहब, उद्घाटन के वक्‍त पुल टूट गया,

उद्घाटन के दौरान ही पुल टूट जाए और उद्घाटन करने आए सेलिब्रिटी अपनी पत्‍नी समेत उस नाले में गिर जाएं तो क्‍या नजारा होगा. सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रहे एक वीडियो में यह हादसा अब तक लाखों लोग देख चुके हैं. उत्‍तरी अमेरिका (America) के मैक्सिको (Mexico) के शानदार शहर क्वेर्निवाका की घटना है. इसमें सस्‍पेंशन ब्रिज (पु‍ल) को रीओपन किया जा रहा था और उसका उद्घाटन करने आए मेयर और कई 2 दर्जन लोग नीचे नाले में गिर पड़े. इसमें मेयर की पत्‍नी, स्‍थानीय सरकारी अफसर और मीडियाकर्मी शामिल थे. हालांकि किसी को गंभीर चोट नहीं आई, लेकिन घटना के कारण वहां अफरा तफरी मच गई.
स्‍थानीय रिपोर्ट्स के अनुसार क्वेर्निवाका शहर में एक नाले के ऊपर फुट सस्‍पेंशन ब्रिज बनाया गया था ताकि लोगों को आने-जाने में दिक्‍कत न हो. ऐसे फुट ब्रिज को लकड़ी के बोर्ड्स और मेटल चेन्‍स से बनाया जाता है. इस ब्रिज को फिर से खोलने को लेकर कई बार डिमांड की गई थी.
क्षमता से ज्‍यादा लोग पहुंच गए थे पुल पर : इधर, पुल की रीओपनिंग सेरेमनी का उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित किया गया. इसमें शहर के मेयर को चीफ गेस्‍ट के तौर पर बुलाया गया था. कार्यक्रम के दौरान इस नाजुक पुल पर क्षमता से अधिक लोग चढ़ गए थे, जिससे यह हादसा हो गया.
नाले के पत्‍थरों पर जा गिरे सरकारी अफसर : वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि क्वेर्निवाका के सिटी काउंसिल मेंबर्स और सरकारी अफसर पुल टूट जाने के बाद 3 मीटर नीचे नाले के पत्‍थरों पर जा गिरे. इसमें कुछ लोगों को मामूली चोटें भी आई, उन्‍हें अस्‍पताल भेजा गया. लोगों को तुरंत ही बाहर निकाल लिया गया.

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This