Thursday , January 21 2021 6:41 PM
Home / Off- Beat / इस रेस्‍टोरेंट में वेटर का काम करते हैं बंदर, इन्हें देख दंग रह जाएंगे आप

इस रेस्‍टोरेंट में वेटर का काम करते हैं बंदर, इन्हें देख दंग रह जाएंगे आप

monkey-1
अक्सर आपने बंदर को उछल-कूद करते या मदारी के साथ नौटंकी करते हुए देखा होगा। लेकिन जापान में एक ऐसा रेस्‍टोरेंट है जहां इंसानों की जगह बंदर वेटर का काम करते हैं।
टोक्‍यो स्थित काबुकी रेस्‍टोरेंट में आप बंदरों को डिशेज परोसते देख सकते हैं। ये बंदर आम वेटर्स की तरह यूनिफॉर्म भी पहनते हैं। ये बंदर ग्राहक को सीट तक ले जाने से लेकर डिशेज और ड्रिंक सर्व करने से लेकर हाथ पोंछने के लि‍ए तौलिया देने तक का काम करते हैं।
बंदरों के कारण यह रेस्‍टोंरेट हमेशा चर्चा का विषय रहता है और लोग अनोखा अनुभव लेने के लिए यहां आते हैं। हालांकि जापान में यह कानून है कि जानवरों से दो घंटे से ज्‍यादा काम नहीं कराया जा सकता है। इसलिए रेस्‍टोरेंट में कई बंदर रख लिए है जो शिफ्टस में काम करते हैं।

इस रेस्टोरेंट में बंदर येट चेन और फुकु चेन, 2008 से वेटर का काम कर रहे है। इनमे से येट चेन बड़ा है। जैसे ही कोई कस्टमर रेस्टोरेंट मे प्रवेश करता है, दोनो बन्दर अपने काम मे लग जाते है। एक कस्टमर को उसकी सीट तक ले जाता है और दूसरा उसके हाथ पोंछने के लिऐ टॉवल लेके आता है। उसके बाद एक बन्दर उनसे ऑर्डर लेता है और दूसरा बन्दर ऑर्डर सर्व करता है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This