Tuesday , October 27 2020 7:42 PM
Home / Spirituality / शिवपुराण के ये छोटे से उपाय बदल देंगे जिंदगी, धन लाभ के साथ नष्ट होंगे पाप

शिवपुराण के ये छोटे से उपाय बदल देंगे जिंदगी, धन लाभ के साथ नष्ट होंगे पाप


शिवपुराण के ये उपाय, आपकी हर समस्या का करेंगे समाधान : शिव पुराण को महापुराण का दर्जा प्राप्त है। इस पुराण में इंसान के कार्य और व्यवहार से संबंधित बातों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है। इसमें बताया गया है कि महादेव अपने भक्तों के लिए हमेशा उपलब्ध रहते हैं और मानव जीवन के कल्याण के लिए कार्य करते हैं। क्योंकि महादेव केवल देवता नही हैं बल्कि पंचदेवों के प्रधान, अनादि और निगमागम हैं। शिवपुराण में भगवान शिव प्रसन्न करने के लिए और उनकी समस्याओं से मुक्ति के लिए कुछ उपाय भी बताए हैं। जिनको करने से ना सिर्फ धन संबंधित समस्याओं का अंत होता है बल्कि पापों का भी नष्ट होता है। ये अचुक उपाय इतने सरल हैं कि हर कोई इनको आसानी से कर सकता है। आइए जानते हैं शिवपुराण के इन उपायों के बारे में…
कर्ज की समस्या से मिलती है मुक्ति : शिवपुराण के अनुसार, धन प्राप्ति के लिए शिवलिंग पर जल में अक्षत यानी चावल मिलाकर अभिषेक करना चाहिए। ऐसा करने से धन संबंधित समस्या का अंत होता है और कर्ज की समस्या से भी मुक्ति मिलती है।
भौतिक सुख की होती है प्राप्ति : शिवलिंग पर जल में काले तिल मिलाकर अभिषेक करने से सभी पापों का अंत होता है और उनके जीवन के सभी क्लेश समाप्त होते हैं। साथ ही अशुभता को कम करते हैं और शुभता लाते हैं और सभी तरह के आनंदों की प्राप्ति होती है।
पितृगणों का मिलती है आशीर्वाद : शिवलिंग पर जल में जौ मिलाकर अभिषेक करने से सुखों में वृद्धि होती है और पितृगणों का आशीर्वाद भी प्राप्त होता है। वहीं गेंहूं चढ़ाने से कुल की वृद्धि होती है और घर-परिवार के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम बना रहता है और नकारात्मक माहौल सकारात्मक में बदल जाता है।
विवाह इच्छुक करें यह उपाय : शिवपुराण के अनुसार, विवाह इच्छुक जातकों के लिए शिवपुराण में एक उपाय बताया है। शिवपुराण के अनुसार, बेला के फूल से अविवाहित जातक हर रोज भगवान शिव की पूजा करे तो उसकी इच्छा जल्द पूरी होती है। वहीं जूही के फूल से पूजा करने पर कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होती।
कार्यक्षेत्र में मिलती है सफलता : भगवान शिव को सफेद वस्त्र या फिर जनेऊ अर्पित करने से लंबी आयु की प्राप्ति होती है और मनोकामना भी पूरी होती है। साथ ही कार्यक्षेत्र में भी सफलता मिलती है और नए अवसर की भी प्राप्ति होती है।
मोक्ष की होती है प्राप्ति : शिवपुराण के अनुसार, शिवलिंग पर जल में देसी घी मिलाकर अभिषेक करने से शारीरिक कमजोरी खत्म होती है। साथ ही शहद से पूजा करने पर टीबी के रोगियों का भी इलाज होता है और आक के फूल चढ़ाने से मोक्ष की प्राप्ति होती है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This