Sunday , July 21 2024 3:41 AM
Home / News / ट्रम्प और टर्नबुल के बीच कहासुनी , ट्रम्प से गुस्से में फोन कटा

ट्रम्प और टर्नबुल के बीच कहासुनी , ट्रम्प से गुस्से में फोन कटा

 594502649b566ef038bb0dfc0b122b38वॉशिंगटन. डोनाल्ड ट्रम्प इन दिनों सभी देशों के हेड से फोन पर बात कर रहे हैं। ये बातचीत इसलिए ज्यादा चर्चा में हैं कि वे सभी परंंपराओं को दरकिनार कर बिहवियेर कर रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया पीएम मैल्कम टर्नबुल के साथ बातचीत के दौरान ट्रम्प ने एकाएक फोन काट दिया। दोनों के बीच करीब एक घंटा बातचीत होनी थी, लेकिन 25 मिनट ही हो पाई। दोनों ने रिफ्यूजी के अलावा अन्य मुद्दों पर भी बातचीत की। बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया यूएस का अच्छा दोस्त माना जाता है।

रिफ्यूजी डील को सबसे खराब डील बताया…

– वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रम्प और टर्नबुल के बीच रिफ्यूजी डील को लेकर बातचीत हुई। इसके मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के एक डिटेंशन सेंटर में रह रहे 1,250 रिफ्यूजी को यूएस जाना था।

– टर्नबुल ने बातचीत में इसी का जिक्र किया। ट्रम्प ने इसके जवाब में कहा- “यह अब तक की सबसे खराब डील है।”

– ट्रम्प ने टर्नबुल पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह बोस्टन पर अगला बम हमला करने वालों को अमेरिका में एक्सपोर्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।

दोनों के बीच 1 घंटे बातचीत होनी थी

– दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे बातचीत होनी थी, लेकिन ट्रम्प ने 25 मिनट बाद ही फोन एकाएक काट दिया।

ट्रम्प ने कहा- आपसे बातचीत सबसे खराब रही

– ट्रम्प ने टर्नबुल से कहा कि मैंने आपसे पहले चार और देशों के नेताओं से बातचीत की। इनमें व्लादिमीर पुतिन जैसे नेता शामिल हैं, लेकिन इन सभी में अभी तक आपके साथ बातचीत सबसे खराब रही।

ट्रम्प ने ट्वीट कर इस डील पर उठाए थे सवाल

– बुधवार रात ट्रम्प ने इसी मुद्दे पर एक ट्वीट किया था। इसमें लिखा- “आप यकीन कर पाएंगे इस पर? ओबामा एडमिस्ट्रेशन ऑस्ट्रेलिया से हजारों रिफ्यूजी को अवैध तरीके से अमेरिका लाने के लिए राजी हो गया था।”

– “मैं इस खराब डील के बार में गहराई से स्टडी करूंगा।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *