Tuesday , June 2 2020 11:44 PM
Home / Off- Beat / लॉकडाउन में घरों के गार्डन तक पहुंचे विशाल अजगर, शिकार का Video वायरल

लॉकडाउन में घरों के गार्डन तक पहुंचे विशाल अजगर, शिकार का Video वायरल


ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस करीब 650 लोग जान गंवाई है जबकि संक्रमण के करीब 16000 मामले सामने आ चुके है। देश के कई हिस्सों में लॉकडाउन और प्रतिबंध लागू हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड के घरों को अजगरों ने अपने शिकार का मैदान बना लिया है। यहां के दो घरों से से ऐसी तस्वीरें और वीडियो सामने आयीं हैं जिसमें अजगर एक पंछी और एक पॉसम का शिकार करते नज़र आ रहे हैं।
मेट्रो यूके की रिपोर्ट के मुताबिक क्वींसलैंड में रहने वाला एक परिवार बीते दिनों अपने घर के गार्डन में बैठा हुआ था। इसी दौरान गार्डन में एक सफ़ेद रंग के पक्षी पर अचानक एक भूखे अजगर ने हमला कर दिया और देखते ही देखते उसे निगल गया। घटना की तस्वीरें इस परिवार ने सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। सनशाइन कोस्ट स्नेक कैचर संस्था के स्टुअर्ट मैकेंजी बताते हैं कि इन दिनों इस इलाके में खूब अजगर देखे जा रहे हैं। उन्होंने बताया कुछ लोग प्रवासी पक्षियों को दाना डालते हैं और कई सारे पक्षी इकठ्ठा हो जाते हैं ऐसे में उनके पीछे-पीछे अजगर भी शिकार के लिए चले आते हैं।
बीते दिनों क्वींसलैंड से ही एक और वीडियो वायरल हुई थी जिसमें पॉसम नाम के एक चौपाए जीव को घर के बैकयार्ड में अजगर निगलता नज़र आया था। इसके आलावा एक घटना में अजगर ने घर की बिल्ली का ही शिकार करना चाहा लेकिन आखिरी वक़्त पर शख्स से देख लिया और किसी तरह बिल्ली को उसके चंगुल से छुड़ाया। स्टुअर्ट के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के चलते भी अजगर इस तरफ आने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This