Monday , March 4 2024 7:31 AM
Home / Sports / श्रीलंका ने पहली बार कब्जाई वार्न-मुरलीधरन सीरीज

श्रीलंका ने पहली बार कब्जाई वार्न-मुरलीधरन सीरीज

आस्ट्रेलिया को दूसरे टैस्ट में 229 रनों से हराया4
गाले: दिलरूवान परेरा (70 रन पर 6 विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टैस्ट के तीसरे ही दिन 229 रन से जीत दर्ज करते हुए 3 टैस्टों की सीरीज में 2-0 से अपराजेय बढ़त बनाने के साथ पहली बार वार्न-मुरलीधरन सीरीज भी अपने नाम कर ली।
पिछले टैस्ट में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 साल बाद ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली श्रीलंकाई टीम ने दूसरे टैस्ट में और भी बेहतर खेल दिखाते हुए 413 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही आस्ट्रेलियाई टीम को उसकी दूसरी पारी में मात्र 50.1 ओवर में 183 रन पर ही ढेर कर सीरीज भी कब्जा ली। स्टीवन स्मिथ की कप्तानी वाली आस्ट्रेलियाई टीम की खराब बल्लेबाजी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दूसरी पारी में ओपनर डेविड वार्नर के 41 रन को छोड़कर बाकी कोई बड़ा स्कोर नहीं बना सका। कप्तान स्मिथ ने 30 रन बनाए जबकि मिशेल स्टार्क ने आखिरी समय में 26 और पीटर नेविल ने 24 रन बनाए। नेविल आखिरी बल्लेबाज के रूप में रनआऊट हुए।

श्रीलंका को दूसरे टैस्ट में तीसरे ही दिन जीत दिला देने का श्रेय ऑफ स्पिनर परेरा को जाता है जिन्होंने 23 ओवर में 70 रन देकर 6 विकेट लिए और आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी को लंच के कुछ देर बाद ही समेट दिया। परेरा के अलावा रंगना हेराथ ने 2 और लक्षण सदाकंदन ने 1 विकेट निकाला। आस्ट्रेलियाई टीम की एशिया में यह लगातार 8वीं टैस्ट हार है। वहीं गाले में मात्र 3 दिनों में ही परिणाम के साथ समाप्त हुआ यह मैच एशिया का दूसरा सबसे छोटा टैस्ट मैच है जिसमें सभी 40 विकेट गिरे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *