Sunday , October 17 2021 6:09 AM
Home / News / India / जब ‘मोम’ से बनी अपनी प्रतिमा देखकर चौक गए नरेंद्र मोदी, कलाकार को बताया ब्रह्मा

जब ‘मोम’ से बनी अपनी प्रतिमा देखकर चौक गए नरेंद्र मोदी, कलाकार को बताया ब्रह्मा

2016_4$largeimg220_Apr_2016_183615193 (1)

नई दिल्ली : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही है. उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दुनिया के चंद महान लोगों की मोम की मूर्ति मैडम तुसाद म्‍यूजियम में लगायी गयी है अब इस म्‍यूजियम में मोदी भी नजर आने वाले हैं. जी हां मोदी की मोम की मूर्ति अब बन कर तैयार है जिसे इसी महिने के 28 तारीख से आम लोग लंदन के बाकर स्‍ट्रीट स्थित मैडम तुसाद संग्रहालय में देख सकते हैं.

मोदी के तीन पुतले सिंगापुर, हॉन्‍गकॉन्‍ग और बैंकॉक में लगाया गया है. चौथा पुतला लंदन स्थित मैडम तुसाद म्‍यूजियम में लगाया जाएगा. हालांकि अपने मोम की मूर्ति का उद्घाटन खुद मोदी नहीं कर पायेंगे. लेकिन इसी महिने मोदी के मोम की मूर्ति को नयी दिल्‍ली लाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिखाया गया.

* मोम की मूर्ति बनाने वाले परमपिता ब्रह्मा जैसे

मोदी की मोम की मूर्ति जब नयी दिल्‍ली लायी गयी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी ही मूर्ति को देखकर चकित रह गये. सोमवार को अपनी मोम की मूर्ति देखने के बाद नरेंद्र मोदी ने बनाने वाली टीम को बधाई दी और तारीफ करते हुए उन्‍हें परमपिता ब्रह्मा जैसा बताया. मोदी ने कहा, मैं अपने सामने भारत के प्रधानसेवक को देख रहा हूं.

* मैडम तुसाद संग्रहालयों में अपनी मोम की मूर्ति बनाने को लेकर मोदी दिया था बयान

‘‘मैडम तुसाद ने दुनिया भर की कई प्रतिष्ठित हस्तियों की मूर्तियां बनायी हैं – मैं उनके साथ वहां होने के लिए खुद को कैसे योग्य समझूं? लेकिन जब मुझे बताया गया कि आपका फैसला जनता की राय एवं भावनाओं से उपजा है तो मैं सहज हो गया.’ उन्होंने कहा, ‘‘बैठक के दौरान मैंने टीम को ध्यान से देखा और उसके समर्पण, पेशेवराना अंदाज और कौशल से काफी प्रभावित हुआ. मैं मैडम तुसाद तीन या चार बार गया हूं और मुझे विभिन्न गणमान्य लोगों की मूर्तियों के साथ तस्वीरें खिंचवाने का सौभाग्य मिला.’

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This