Sunday , September 8 2024 12:31 PM
Home / Entertainment / Bollywood / ‘सुल्तान’ ने फतह किया पाकिस्तान और यूएई, भारत में कमाए 105.35 करोड़

‘सुल्तान’ ने फतह किया पाकिस्तान और यूएई, भारत में कमाए 105.35 करोड़

sultan-2
बॉलीवुड स्टार सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ ने आखिरकार अपने तीसरे दिन में 105.35 करोड़ की कमाई कर ही ली। हाल ही में ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा आखिककार सुल्तान ने सेंचुरी मार ही ली।
बता दें फिल्म बधुवार को रिलीज हुई थी। फिल्म ने अपने पहले दिन 36 करोड़ गुरूवार को 37 करोड़ और शुक्रवार को 31 करोड़ के लगभग कमाई की।
आपको बता दें फिल्म ने भारत के साथ पाकिस्तान में भी धमाल मचा दिया है। इसने बुधवार को रिलीज के दिन ही ओवरसीज में करीब 21 करोड़ की कमाई की है। पाकिस्तान और यूएई में ये पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली विदेशी फिल्म बन गई है।
सुल्तान अली खान के रुप में सलमान का लुक और एक्टिंग लोगों को बहुत पसंद आई है। और फिल्म की कहानी ने भी ऑडियंस को सीट से चिपकाए रखा। इसके अलावा सलमान के नाम फिल्म के ओपनिंग डे के कलेक्शन ने सुल्तान को पिछले 10 साल में बम्पर ओपनिंग करने वाली फिल्मों की लिस्ट में दसवें नंबर पर ला कर खड़ा कर दिया है।
गौरतलब है कि सलमान खान ने अपनी फिल्मों की कमाई का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। सलमान की फिल्म ‘एक था टाइगर’ ने भी पहले दिन 33 करोड़, ‘बजरंगी भाईजान’ ने 27.25 करोड़ और ‘किक’ ने 26.52 करोड़ की कमाई की थी। ये तीनों फिल्में भी ईद पर ही रिलीज हुई थीं।
इस फिल्म में सलमान खान के अपोजिट अनुष्का शर्मा हैं। इस फिल्म को समीक्षकों ने भी अच्छा बताया है। लोगों के अनुसार भी ‘सुल्तान’ सबसे बेहतरीन फिल्म है।