Saturday , July 20 2024 6:49 PM
Home / Sports / वेस्टइंडीज दौरे के बाद मिस्बाह के साथ यूनुस खान भी लेंगे संन्यास

वेस्टइंडीज दौरे के बाद मिस्बाह के साथ यूनुस खान भी लेंगे संन्यास


कराची। पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान मिस्बाह-उल-हक के बाद अब अनुभवी खिलाड़ी यूनुस खान ने भी अप्रैल और मई में होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा कर दी है। यूनुस ने कराची में शनिवार को अपने निर्णय की जानकारी दी। इससे दो दिन पहले ही मिस्बाह ने भी विंडीज दौरे के बाद अपने 17 साल के करियर पर विराम लगाने की घोषणा की थी।

39 वर्षीय यूनुस ने कहा कि बहुत सारे लोग मुझे फोन कर कह रहे हैं कि इस तरह की घोषणा मत करो लेकिन मुझे लगता है कि अब समय आ गया है। हर खिलाड़ी के करियर में ऐसा समय आता है जब उसे इस तरह का निर्णय लेना पड़ता है। मैंने हमेशा अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का प्रयास किया है। लेकिन हमेशा फिट रह पाना असान नहीं होता है और प्रेरणा भी हमेशा एक जैसी नहीं रह सकती है। इसलिये मैं अब वेस्टइंडीज दौरे के बाद मैदान छोड़ दूंगा।

वेस्टइंडीज दौरे पर पाकिस्तान को तीन टेस्टों की सीरीज खेलनी है जिसके बाद यूसुन और मिस्बाह दोनों ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। दोनों खिलाडिय़ों ने एकसाथ पाकिस्तान के लिये 190 से अधिक मैच खेले हैं। यूनुस साथ ही विंडीज दौरे पर 10 हजार टेस्ट रन का आंकड़ा भी छू सकते हैं जिससे वह फिलहाल 39 रन दूर हैं।

इस उपलब्धि के साथ वह ऐसा करने वाले पाकिस्तान के पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। वहीं, मिस्बाह टेस्ट में अपने 5000 रन पूरे करने से 43 रन ही दूर हैं और दोनों खिलाडिय़ों के लिए यह आगामी विंडीज दौरा कई मायनों में अहम होगा। यूनुस ने कहा कि मैंने हमेशा अपने देश के लिए अच्छा क्रिकेट खेलने का प्रयास किया है। यदि मैंने कभी भी करियर में कुछ गलत किया है या मैं कुछ भूल गया हूं तो कृपया मुझे इसके लिए माफ करें।