Thursday , December 2 2021 5:53 PM
Home / News / ऑस्ट्रेलिया: भारतीय कैब ड्राइवर पर नस्लीय हमला, लात-घूंसों पीटने के दौरान हमलावर ने कहा- इसी लायक हो..

ऑस्ट्रेलिया: भारतीय कैब ड्राइवर पर नस्लीय हमला, लात-घूंसों पीटने के दौरान हमलावर ने कहा- इसी लायक हो..


नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया में एक भारतीय ड्राइवर नस्लीय हमले का शिकार हुआ है। क़ानूनी मजबूरियों के कारण कैब ड्राइवर का नाम उजागर नहीं किया गया है। तो वहीं हमले में घायल ड्राइवर को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। घटना ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया शहर की है। फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।
इस मामले में ड्राइवर ने बताया कि यह हमला शुक्रवार की रात 10 बजकर 30 बजे किया गया। उनके साथ मारपीट और नस्लीय टिप्पणी इसलिए की गई क्योंकि उन्होंने अपनी कैब में बैठी एक लड़की को कार का दरवाजा बार-बार खोलने से मना किया था।
ड्राइवर के मुताबिक कि उनकी टैक्सी में एक कपल बैठा हुआ था और लड़की बार-बार कार का दरवाजा खोल रही थी। जिन पर उसने आपत्ति जताई। और कहा कि ऐसा करने से दुर्घटना हो सकती है। जिसके बाद गाड़ी में सवार कपल नाराज हो गए। और कैब ड्राइवर के खिलाफ गलत शब्दों का इस्तेमाल करने लगे।
जब कपल कार से बाहर निकले तो टैक्सी के साथ तोड़फोड़ करने लगे। और तभी लड़की ने ड्राइवर पर नस्लीय टिप्पणी करते हुए उसे ब्लडी इंडियन कहा। तभी लड़के ने उन्हें पीछे से पंच करके जमीन पर गिरा दिया और पिटाई शुरू कर दी। मारने के दौरान भी वो नस्लीय टिप्पणी करते रहे। साथ ही कहा कि तुम इसी लायक हो।
इस मामले में घायल ड्राइवर का कहना है कि जिस समय उनके साथ मारपीट हो रही थी, वह इस हमले की वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहे थे। वहीं भारतीय कैब ड्राइवर को पीटता देख आसपास के लोग उसे बचाने पहुंचे। साथ ही पुलिस और एंबुलेसं की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई। और उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया।
वहीं कैब ड्राइवर ने आरोप लगाते हुए कहा कि मामले में पुलिस ने ठीक तरह से सीसीटीवी के फुटेज नहीं खंगाले और ना ही उन पर हुए हमले के बाद मामले को सही से दर्ज किया। उसका कहना कि हमले से जुड़ा एक गवाह भी सामने आया है। जिसने हमले से जुड़े वीडियो फुटेज पुलिस को दिया है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This