Tuesday , August 9 2022 1:43 PM
Home / Entertainment / Bollywood / 17 सितंबर को चीन में रिलीज होगी ‘बाहुबली 2’, आमिर की ‘दंगल’ से होगा मुकाबला

17 सितंबर को चीन में रिलीज होगी ‘बाहुबली 2’, आमिर की ‘दंगल’ से होगा मुकाबला


मुंबईः भारत में सभी रिकॉर्ड तोड़ने के बाद अब ‘बाहुबली 2’ चीन में भी झंडे गाड़ने के लिए तैयार है। प्रभास और राणा दग्गुबती की फिल्म सितम्बर में चीन में रिलीज होने जा रही है। चीन में इसे 4000 स्क्रीन्स पर जगह मिलने वाली है। यह आंकड़ा आमिर खान की ‘दंगल’ से काफी कम है। चीन में ‘दंगल’ 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी। ‘दंगल’ अभी भी वहां चल रही है और 1200 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाई कर चुकी है।
खबर है कि ‘बाहुबली – द कन्क्लूजन’ इस साल चीन में सितम्बर में रिलीज़ होगी। प्रभास और अनुष्का शेट्टी स्टारर फिल्म बाहुबली – द कन्क्लूजन ने कमाई के मामले में भारत में पहले ही इतिहास बना दिया है और अब ये फिल्म चीन की रिलीज़ के साथ अपनी कमाई में जबरदस्त उछाल ला सकती है।

गौरतलब है कि पहले बताया गया था कि बाहुबली को जुलाई में चीन में रिलीज़ किया जाना है। अब ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला ने ट्वीट कर कहा है कि बाहुबली को चीन में सितम्बर में रिलीज़ होगी और इसके लिए 4000 सिनेमाघर मिले हैं।
फिल्म के सितारे रिलीज़ के समय प्रमोशन के लिए चाइना जाएंगे। हालांकि बाहुबली टीम की तरफ से अभी तक इस बात का कोई ख़ुलासा नहीं किया गया है। ‘बाहुबली 2’ ने अब तक वर्ल्ड वाइड 1684 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है जिसमें घरेलू बॉक्स ऑफिस से उसे 1066 करोड़ रुपए मिले। चीन भारतीय फिल्मों के लिए जबरदस्त बाजार बनता जा रहा है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This